अब कभी पूरा नहीं होगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का नीली जर्सी पहनने का सपना 1

बढ़ती उम्र और फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाने की वजह से क्रिकेट जगत में ऐसे कई दिग्गज खिलाड़ी हैं, जो अपने क्रिकेट कैरियर में चरम सीमा पर पहुंचने के बावजूद अपने फार्म और फिटनेस को बरकार नहीं रख सके और अन्तत: टीम में ही जगह बनाने के लिए भी लंबी जद्दोजदह करनी पड़ रही है।

आज हम आपकों भारतीय टीम के उन 3 खिलाड़ियों के नाम उजागर करेंगे,जिन्हे नीली जर्सी में फिर से टीम इण्डिया में देखना लगभग नामुमकिन सा लग रहा है। 

1.हरभजन सिंह

अब कभी पूरा नहीं होगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का नीली जर्सी पहनने का सपना 2

भारतीय टीम के टर्नबनेटर गेंदबाज हरभजन सिंह ने अपने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में आखिरी मैच 3 मार्च,2016 को संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ ढाका की सरजर्मी पर खेला था,जिसमें बाद से उन्हें टीम इण्डिया की तरफ से नीली जर्सी पहनने का मौका नहीं मिल सका।

हालांकि अगर उनके मौजूदा प्रदर्शन और फिटनेस पर नजर डाला जाए तो उनका फिर से टीम में वापसी करना लगभग नामुमिकन सा नजर आ रहा है।

हरभजन सिंह का टीम इंडिया के लिए खेलना तो बड़ी बात है, अभी इस खिलाड़ी का आईपीएल 2021 में भी खेलना नामुमकिन लग रहा है।

2.यूसुफ पठान

अब कभी पूरा नहीं होगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का नीली जर्सी पहनने का सपना 3

भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान एक समय अपने अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर में  चरम सीमा पर मौजूद थे,पर बढ़ती उम्र और फिटनेस को बरकरार नहीं रख पाने की वजह से टीम इण्डिया से कई सालों से बाहर चल रहे हैं।

पठान ने अपना आखिरी अर्न्तराष्ट्रीय मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहान्सबर्ग में 30 मार्च,2012 में खेला था,जिसके बाद से वे टीम में वापसी की राह देख रहे हैं।

3.राॅबिन उथप्पा

अब कभी पूरा नहीं होगा इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का नीली जर्सी पहनने का सपना 4

31 वर्षीय दांये हाथ के दिग्गज बल्लेबाज राॅबिन उथप्पा ने टीम इण्डिया की तरफ से अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच जिम्मबाब्वे के खिलाफ 19 जुलाई,2015 में खेला था,जिसके बाद उनको फिर से टीम में वापसी नहीं हो सकी।

अब यह देखना बेहद दिलचस्प रहेगा, कि क्या वह फिर से नीली जर्सी पहन सकेंगे, खैर उनके हालिया प्रदर्शन से ऐसा तो लगभग नामुमकिन सा लग रहा है।

अभी आईपीएल नीलामी से पहले जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उथप्पा को राजस्थान रॉयल्स से ट्रेड के जरीए खरीदा तो प्रशंसको का गुस्सा इस खिलाड़ी पर देखने को मिला, लोगों ने चेन्नई को उथप्पा को टीम से निकालने की बात कही ऐसे में जब प्रशंसक ही इस खिलाड़ी को देखना नहीं चाहते हैं तो वापसी नामुमकिन ही है।