आईपीएल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल के नए संस्करण की नीलामी हो चुकी है। जहां इस बार अर्जुन तेंदुलकर, मोहम्मद अजहरुद्दीन जैसे नए खिलाड़ियों ने अपनी जगह बनाई है, तो वहीं कुछ पुराने खिलाड़ी भी इस बार अपना जलवा बिखेरते दिखाई देंगे। कुछ नाम तो ऐसे हैं जिनको आईपीएल में वापस आने में 5 या उससे ज्यादा साल भी लग गए। आज हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों की बात करेंगे।

1. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा

भारतीय क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज और राहुल द्रविड़ के बाद टीम के सबसे खब्बू बल्लेबाज के रूप में फेमस चेतेश्वर पुजारा ने आईपीएल में 2010 में कोलकाता नाईट राइडर्स के लिए खेलना शुरू किया था। इसके बाद 2011 से 2013 तक वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले। 2014 में पुजारा को पंजाब ने खरीद लिया। इस दौरान उन्होंने 30 मैचों में 99 की स्ट्राइक रेट से 391 रन बनाये।

लेकिन, उसके बाद चेतेश्वर पुजारा की पूरे 7 साल बाद आईपीएल में वापसी हो रही है। वैसे तो पुजारा बेहतरीन बल्लेबाज है, लेकिन उन्हें टेस्ट मैचों के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक बनाया है। साथ ही भारतीय टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में से हैं। चेतेश्वर पुजारा की बेस प्राइज 50 लाख थी और इस बार उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse