वनडे मैचों में एक हीं टीम के खिलाफ 50+ छक्के मरने वाले खिलाड़ी

पिछले कुछ सालो के दौरान क्रिकेट के खेल में हमने कई आक्रामक बल्लेबाज़ों को देखा है। जबसे यह लिमिटेड ओवर क्रिकेट मैच खासे लोगप्रिय हुए है, इनमे खेलने वाले बल्लेबाजों ने भी आक्रामक प्रदर्शन करते हुए कई रिकॉर्ड कायम कर दिए है। इनके इस प्रदर्शन से खेल में एक उत्तेजना सी बन जाती जाती है, और दर्शको को एक और जबरदस्त शोर्ट लगने का इंतज़ार रहता है । कुछ ऐसे भी खिलाड़ी है जिन्होंने वनडे मैच के दौरान एक ही टीम के खिलाफ चक्कों कि बरसात सी कर दी है।

 

1. शाहिद खान अफरीदी, 63 छक्के श्रीलंका के खिलाफ: इन्होने सबसे तेज़ शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था, जो 16 सालो तक कायम रहा। इन्होने 1996 में श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए 37 गेंदों पर शतक बनाया था ।

2. सनत जयसूर्या, 53 छक्के पाकिस्तान के खिलाफ: श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज़ सनत जयसूर्या एक बहुत ही आक्रमक बल्लेबाज़ मने जाते थे, वे पारी कि शुरुआत से ही अकर्मक बल्लेबाज़ी करते हुए जल्द ही श्रीलंका के लिए शतक जोड़ लेते थे। इन्होने वसीम अकरम, और वकारयूनिस जैसे दिग्गज़ गेंदबाजों कि बालिंग  के भी छक्के छुड़ा दिए थे।

 

 

3. शाहिद अफरीदी, 50 छक्के भारत के खिलाफ: जब भी भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के दौरान दोनों टीमें अपना बेहतरीन प्रदर्शन देने का प्रयास करती है, यहाँ कुछ काँटे कि टक्कर जैसा माहोल होता है। भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ लगातार कामयाब रहते हुए अफरीदी 50 छक्के मर चुके है ।

4. शाहिद अफरीदी, 50 छक्के न्यूज़ीलैंड के खिलाफ: शाहिद अफरीदी जो स्पिन बाल मरने में काफी निपूर्ण है, इन्होने न्यूज़ीलैंड के स्पिनर्स कि गेंदों पर बेहतरीन शोर्ट खेले है। इनके अधिकतर लबे शोर्ट, खासकर छक्के न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ही दर्ज है।

Related Topics