टी-20 की एक पारी में सबसे अधिक चौक्के-छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

SAGAR MHATRE / 12 May 2015

टी ट्वेंटी क्रिकेट पूरे विश्व में बहुत प्रसिद्ध है क्योंकी यहाँ कम समय में बहुत रोमांच होता है.

इस 20 ओवर के खेल में दर्शकों को बहुत आनंद मिलता है और ऐसे पारीया भी हमें देखने को मिलती है जो अद्भुत होती है.

अब हम दिखा रहे ऐसे बल्लेबाज जिन्होंने टी ट्वेंटी क्रिकेट में एक पारी में सबसे ज्यादा चौके लगाए है.

1. अहमद शहजाद:

अहमद शहजाद पाकिस्तान के एक अच्छे खिलाडी है जिन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन भी किया है. पाकिस्तान के प्रथम श्रेणी टी ट्वेंटी टूर्नामेंट में लाहौर की तरफ से खेलते हुए उन्होंने सिर्फ 57 गेंदों में शतक ठोका था जिसमे 20 चौके और एक छक्का शामिल था. उनके नाम टी ट्वेंटी क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड है.

2. पॉल वलथाटी:

ये नाम ज्यादा चर्चित नहीं है लेकिन पॉल आईपीएल में पंजाब की तरफ से खेलते थे और गिलक्रिस्ट के साथ ओपनींग करते थे. 2011 में पॉल ने 63 गेंदों में 120 रन बनाए थे जिसमे 19 चौके और 2 छक्के शामिल थे. उसके बाद से पॉल ज्यादा अच्छा नहीं खेले और गुमनाम हो गये.

3. एबी डिविलियर्स:

आज के जमाने में हर फॉर्मेट में सबसे बडा बल्लेबाज, और उनका नाम हर रिकॉर्ड लिस्ट में होता है और इस आईपीएल सीजन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आने के बाद उन्होंने और रिकॉर्ड बनाया है. 59 गेंदों में 133 रन बनाकर कोहली के साथ रिकॉर्ड साझेदारी भी बनाई . उस पारी में एबी ने 19 चौके और 4 छक्के लगाए.

4. एंन्ड्रू सायमंड:

इस खिलाडी को कौन भूल सकता है जो की मैदान से ज्यादा मैदान के बाहर चर्चा में रहता था. सायमंड्स अॉस्ट्रेलिया के विश्वकप विजेता टीम का भी हिस्सा रह चुके है. उन्होंने 43 गेंदों में 120 रन बनाए थे जिसमे 18 चौके और 3 छक्के शामिल थे. और ये उन्होंने कैन्ट की तरफ से खेलते हुए 2004 में किया था.

5. डैनियल हैरिस:

हैरिस को भी कोई इतना जानता नहीं है पर उन्होंने 2011 में चैम्पियनस लीग में बंगलौर के खिलाफ ये कारनामा किया था. हैरिस ने 61 गेंदो पर 108 रन बनाए थे जिसमे 17 चौके और दों छक्के थे. और ये शानदार पारी थी.

Related Topics