आज के समय में टी-20 क्रिकेट को दर्शक टेस्ट और वनडे से ज्यादा पसंद कर रहे है, और वैसे भी टेस्ट क्रिकेट एक बल्लेबाज के धैर्य का टेस्ट (परीक्षा) का समय होता है, टेस्ट क्रिकेट में किसी भी खिलाड़ी को मौका तब मिलता है, जब वह पुरे तरह से परिपक्व हो जाता है, लेकिन कुछ बल्लेबाजो ने क्रिकेट के इस फार्मेट में भी एक निश्चित समयांतराल पर बाउंड्री लगा कर इसे अपने बल्लेबाजी के दौरान रोमांचक बनाया हुआ है.
आज हम उन बल्लेबाजो पर एक नजर डालते है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक सिक्स लगाया है:
•एडम गिलक्रिस्ट (100 सिक्स): ऑस्ट्रेलिया पूर्व विकेट-कीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट इस सूचि में पहले स्थान पर है, जैसा की गिलक्रिस्ट तेज बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी टेस्ट मैचों में भी उसी लय से जारी रखी.
•क्रिस गेल (98 सिक्स): क्रिकेट के किसी भी फार्मेट में अगर सिक्स की बात हो तो ये हो ही नहीं सकता की वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज का नाम न लिया जाये, क्रिस गेल को तेज गति से बल्लेबाजी करने वाले बल्लेबाजो के रूप में जाना जाता है. जल्द ही यह बल्लेबाज गिलक्रिस्ट के 100सिक्स के रिकॉर्ड को जल्द ही तोड़ देगा, हालांकि अभी कुछ समय से यह बल्लेबाज आउट ऑफ़ फार्म चल रहा है.
•जैक कालिस (97 सिक्स): साउथ अफ्रीका का यह आलराउंडर बल्लेबाज इस सूचि में तीसरे स्थान पर है, कालिस ने हमेशा टीम की आवश्यकता और स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी की है. कालिस के नाम टेस्ट मैचों में 97 सिक्स लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.
•ब्रेडन मैकुलम (92 सिक्स): न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज ने आज सिर्फ 74 गेंदों में तेजी से 100 रन बनाया है और सिर्फ 5 रनों से दोहरा शतक बनाने से चुक गया, मैकुलम ने आज अपनी पारी में 11 सिक्स लगा कर इस सूचि में अपना नाम 4 स्थान पर दर्ज कराया है.
•वीरेंद्र सहवाग (91 सिक्स): भारतीय टीम का यह ओपनर बल्लेबाज हर गेंद से छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध है, सहवाग आजकल अपने कैरियर के बुरे दौर से गुजर रहे है, और अपना पुराना खेल दिखने में अस्मर्थ है, जिसके परिणाम स्वरूप कुछ समय से उन्हें भारतीय टीम से बाहर रखा गया है.
* ये आंकड़े 26 दिसम्बर 2014 तक के है.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    आईपीएल की एकलौती टीम जिसने लगाया है सबसे ज्यादा शतक लेकिन आज तक नहीं...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित होता है. इस साल आईपीएल 2018 खेला जा रहा है, जो आईपीएल का 11 वां सीजन है. इसमें...

    लोकेश राहुल ने आईपीएल के लिए बना रखा है अपना ये लक्ष्य, क्या हो...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 18वां मुकाबला आज,यानि 21 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा।होने वाले इस रोमांचक...

    STATS: राजस्थान रॉयल्स बनाम मुंबई इंडियंस के मैच में बन सकते है ये रिकॉर्ड

    आईपीएल 11 अब चरम सीमा पर पहुँच चूका है और लगातार मजेदार मुकाबले देखने को मिल रहे है। इस सीजन में अब तक 17...

    RCBvsDD : TOSS REPORT : आरसीबी ने जीता टॉस, चुनी गेंदबाजी, विराट ने कई...

    आरसीबी की टीम और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम के बीच आईपीएल 2018 में 19वां मुकाबला आज 21 अप्रैल को एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर खेला...

    RECORD: चेन्नई सुपर किंग्स ने तोड़ा अपना ही 10 सालो पुराना रिकॉर्ड

    इंडियन प्रीमियर लीग का ग्यारवां सीजन इन दिनों अपने रोमांचक मोड़ पर है। हर टीम एक दूसरे पर श्रेष्ठता हासिल करने के लिए जी...