दिल्ली प्लेयिंग इलेवन: चेन्नई से जंग लड़ने इस ग्यारह खिलाड़ियों के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 

PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा?

आईपीएल में आज 30वां मैच दिल्ली डेयरडेविल्स और चन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएंगा. जहां चेन्नई की कमान कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोने जैसे अनुभवी खिलाड़ी के कन्धों पर है वहीं दिल्ली की कप्तानी युवा श्रेयस अय्यर कर रहे हैं.

बता दें, गौतम गंभीर के कप्तानी छोड़ने के बाद अय्यर को यह जिम्मेदारी सौपी गयी है. माना जा रहा है कि यह मैच काफी रोमांचक हो सकता है. ऐसा इसलिए क्योकिं जहां धोनी इस टूर्नामेंट के सबसे अनुभवी कप्तान है वहीं अय्यर सबसे युवा. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि युवा अनुभव से कैसे पार पाने की कोशिश करता है.

PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 1

दिल्ली की टीम जहां टूर्नामेंट में बने रहने की कोशिश करेगी तो वहीं चेन्नई भी विजयी लय में लौटने को प्रतिबद्ध होगी, जिसे यहां मुंबई से 8 विकेट से पराजय झेलनी पड़ी.दिल्ली अभी सात मैचों में से महज दो में जीतकर तालिका में निचले स्थान पर है, हालांकि अगर उसे प्ले आफ की दौड़ में खुद को शामिल करना है तो उसे जीत की लय को जारी रखना होगा. चेन्नई अब भी तालिका में शीर्ष पर काबिज है, लेकिन बीती रात गत चैम्पियन मुंबई के हाथों मिली हार से उनके आत्मविश्वास को झटका लगा.

1- कॉलिन मुनरो
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 2इस मैच में भी मुनरो की भूमिका बेहद अहम रहेगी. यह खिलाड़ी अगर टीम को सधी हुई शुरुआत दिला देता है तो बाद में आने वाले बल्लेबाजों का काम आसन हो जाएगा. इस वजह से आज के मैच में इस तूफानी बल्लेबाज का स्थान पक्का है. बैट दें, इस वक्त टी-20 रैकिंग में मुनरो नंबर एक बल्लेबाज हैं.

2- पृथ्वी शॉPLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 3

मुनरो के साथ दिल्ली के लिए यह युवा भारतीय बल्लेबाज आज फिर पारी की शुरुआत कर सकता है. शॉ ने पिछले मैच में शानदार 62 रनों की पारी खेल फार्म में आने के संकेत दे दिए हैं. दिल्ली के लिए इस बल्लेबाज का भी विकेट पर रुक कर खेलना बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है. इसलिए आज के मैच में इनकी भी टीम में जगह तय मानिये.

3- ऋषभ पंतPLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 4

टीम में विकेटकीपर और आक्रामक बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले इस स्टार बल्लेबाज पर आज का मैच बहत हद तक निर्भर करेगा. हर मैच में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की है लेकिन पिछले मैच में ये खाता भी नहीं खोल पाए थे. इस लिहाज से सब भुला आज यह बल्लेबाज अपने बल्ले से रंग बिखेर सकता है.

4- श्रेयस अय्यर PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 5टीम के कप्तान पर आज के मैच में दिल्ली को बेहद उम्मीदें होंगी. पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ अय्यर ने धाकड़ तरीके से नाबाद 93 रन बनाए थे. अय्यर शानदार फार्म में दिख रहे हैं. उन्होंने अब तक पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की है. आज वो दूसरी बार बतौर कप्तान फिल्ड पर उतरेंगे.

5-ग्‍लेन मैक्‍सवेलPLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 6
ऑस्‍ट्रेलिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज  ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी इस टीम के लिए आज के मैच में उपयोगी साबित हो सकते हैं. लेकिन अभी तक यह खिलाड़ी अपने नाम के मुताबिक इस टूर्नामेंट में प्रदर्शन नहीं कर पाया है. पिछले मैच में केकेआर के खिलाफ मैक्सवेल ने अच्छा जरूर खेला था लेकिन दिल्ली को इनसे बड़ी पारी की उम्मीदें हैं.

6- विजय शंकर
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 7टीम इंडिया के लिए खेलने वाला यह हरफमौला खिलाड़ी आज के मैच में दिल्ली की तरफ से जरूर खेलगा. गेंद व बल्ले दोनों से अहम भूमिका निभाने वाले शंकर को टीम से अभी तो बाहर नहीं ही किया जा सकता.

7- राहुल तेवतिया
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 8रणजी ट्राफी में भी हरियाणा की तरफ से खेलने वाले इस युवा खिलाड़ी ने अभी तक अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया है. यह खिलाड़ी भी दिल्ली की टीम में बतौर ऑलराउंडर खेलता है. इस खिलाड़ी को भी प्लेयिंग इलेवन से अगल नहीं रखा जा सकता.

8- लियाम प्लंकेट
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 9इंग्लैंड के का यह खिलाड़ी दिल्ली के लिए बेहद अहम रोल निभा रहा है. किफायती गेंदबाजी के साथ साथ इस गेंदबाज ने पिछले मैचों में विकेट भी चटकाए हैं. वो अपनी पेस और स्पीड गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. इस वजह से उनके ऊपर गेंदबाजी की अगुवाई का जिम्मा होगा. साथ ही वो बल्लेबाजी में भी शॉट्स लगा सकते हैं.

9- अमित मिश्रा
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 10यह फिरकी गेंदबाज इस टीम का सबसे अनुभवी गेंदबाज है. पिछले मैच में इन्होनें अपने अनुभव से विकेट भी चटकाई. अमित ने आईपीएल में हैट्रिक भी लिया है. इस वजह से हमने बतौर स्पिनर अमित मिश्रा को अपनी टीम में रखा है.

10- आवेश खान
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 11इस युवा गेंदबाज ने अभी तक सबको प्रभावित किया है. दिल्ली की तरफ से खेलते हुए आवेश शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं. लिहाजा हम आवेश को लिआम प्लंकेट के साथ तेज गेंदबाजी की मुख्य जिम्मेदारी देंगे.

11- ट्रेंट बोल्ट
PLAYING XI: चेन्नई के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों को दिल्ली की टीम में जगह, क्या आज गंभीर है टीम का हिस्सा? 12न्यूजीलैंड का यह तूफानी गेंदबाज दिल्ली डेयर डेविल्स की गेंदबाजी की सबसे मजबूत कड़ी है. रफ़्तार के साथ साथ सटीक लाइनलेंथ की वजह से बोल्ट ने हमेशा बल्लेबाजों को छकाया है. आज के मैच में इनपर अहम जिम्मेदारी होगी.

Related posts

Leave a Reply