Mumbai Indians

आईपीएल के 14वें संस्करण की शुरुआत 9 अप्रैल से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच होने वाले मैच से हो जाएगी। मुंबई की टीम ने रिकॉर्ड 5 बार आईपीएल पर कब्ज़ा जमाया है, वहीं प्रतिद्वंदी बैंगलोर की टीम ने एक बार भी खिताब जीतने में कामयाब नहीं हो सकी है।

आईपीएल में हर बार मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब का दावेदार माना जाता है। वैसे तो हर बार मुंबई की टीम में धाकड़ खिलाड़ी रहे हैं, जिनकी वजह से टीम ने सबसे ज्यादा बार ख़िताब अपने नाम किया है। इस बार भी मुंबई खिताब की प्रबल दावेदार है। अब हम एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों के नाम पर जो 9 अप्रैल को होने वाले पहले मुकाबले में मुंबई की प्लेइंग इलेवन में खेल सकते हैं।

रोहित शर्मा और क्रिस लिन करेंगे ओपनिंग

rohit and lynn

दुनिया में सबसे विध्वंसक बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाते नजर आएंगे। वहीं ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज क्रिस लिन उनका साथ निभाते दिख सकते हैं। आपको बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले दूसरे और 5000 से ज्यादा रन बनाने वाले कुल 5 खिलाड़ियों में चौथे स्थान पर हैं। उनके नाम कुल 5,230 रन दर्ज हैं। इनके बाद तीसरे और चौथे नम्बर पर अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में अर्धशतक बनाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन मैदान पर उतरेंगे।

पोलार्ड देंगे मध्यक्रम को मजबूती 

pollard

मुंबई (Mumbai Indians) के धाकड़ आलराउंडर खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने भी टीम को ज्वाइन कर लिया है। उनका 7 दिन का क्वारंटीन पीरियड भी पूरा कर लिया है। ऐसे में 9 अप्रैल को आरसीबी के खिलाफ होने वाले मैच में वो टीम के मध्यक्रम को मजबूती देंगे। उनके साथ ही आलराउंडर के तौर पर क्रुनाल पांड्या और हार्दिक पांड्या पर दारोमदार ज्यादा होगा। इसके बाद टीम में एक और आलराउंडर ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी नाथन कुल्टर नाइल सातवें नंबर पर बैटिंग के लिए उतर सकते हैं।

बुमराह और बोल्ट संभालेंगे गेंदबाजी की कमान 

boult and bumrah mumbai indians

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट पहले मैच में तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे। पिछले सीजन भी बुमराह के नाम 27 विकेट थे। इसी के साथ अगर ट्रेंट बोल्ट की बात करें तो पिछले संस्करण में उन्होंने भी जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 25 विकेट अपने नाम किए थे। इनके बाद टीम में स्पिन गेंबाज के रूप में राहुल चाहर दिख सकते हैं। राहुल ने भी पिछले साल मुंबई के लिए 15 विकेट झटके थे। आपको बता दें कि राहुल चाहर ने 2019 में भारतीय टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में पदार्पण कर लिया था।