सभी टी-20 लीग को मिलाकर बनाई गई साल 2020 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीय शामिल 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आज के दौर में लगभग सभी क्रिकेट बोर्ड अपने-अपने फ्रेंचाइजी लीग शुरू करने के बारे में देख रहे है। आईपीएल के आगाज के बाद बिग बैश लीग जैसे कई बड़े टूर्नामेंट शुरू हुए, वहीं पाकिस्तान और श्रीलंका के क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने-अपने लीग शुरू किए।

साल 2020 में दुनियाभर में कई फ्रेंचाइजी लीग खेले गए, कई खिलाड़ियों ने अलग-अलग लीग में धमाल मचाया।  इसी क्रम में हम बात करेंगे फ्रेंचाइजी लीग के प्लेइंग इलेवन के बारे में जिसमें हम दुनियाभर के उन 11 खिलाड़ियों को शामिल करेंगे जितना प्रदर्शन लीग में अच्छा रहा।

फ्रेंचाइजी लीग प्लेइंग इलेवन

1. मार्कस स्टॉयनिस

फ्रेंचाईजी

आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर मार्कस स्टॉइनिस का प्रदर्शन इस साल फ्रेंचाइजी लीग में काफी अच्छा रहा। स्टॉइनिस ने आईपीएल और बिग बैश लीग में धमाल मचाए। आईपीएल में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला, वहीं बिबियल में वह मेलबर्न स्टार्स के लिए कमाल का प्रदर्शन कर रहें है।

मार्कस स्टॉइनिस ने आईपीएल में भी एक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया वहीं बिग बैश लीग में भी वह कमाल कर रहें है। ऐसे में उन्हे फ्रेंचाइजी इलेवन का ओपनर बनाया जा सकता है। स्टॉइनिस ने बिग बैश लीग में 17 मैच खेले जिसमें उन्होंने 54.23 की औसत से 705 रन बनाए।

2. केएल राहुल

किंग्स इलेवन पंजाब

 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर केएल राहुल ने इस साल आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का नजारा पेश किया। किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी करने वाले केएल राहुल ने इस साल कुल 14 मैच खेले, जिसमें उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश करते हुए 670 रन बनाए थे। इस तरह उन्हे फ्रेंचाइजी इलेवन 2020 के प्लेइंग इलेवन में ओपनर बल्लेबाज की भूमिका दी जा सकती है।

3. बाबर आजम

सभी टी-20 लीग को मिलाकर बनाई गई साल 2020 की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, 2 भारतीय शामिल 2

पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम का प्रदर्शन भी इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में काफी अच्छा रहा, जिसकी वजह से वह फ्रेंचाइजी की प्लेइंग इलेवन में तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए चुने गए। बाबर आजम के प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने साल 2020 PSL में सर्वाधिक रन बनाए थे। बाबर आजम ने इस साल 11 पारियों में 5 अर्धशतक के बदौलत 59.12 की औसत से 473 रन बनाए थे।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse