भारत पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान टीम को नसीहत 

भारत पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान टीम को नसीहत

12वें विश्व कप की शुरुआत इंग्लैंड और वेल्स की धरती से हो गया है. सभी दस टीमें अपने पहले मैच खेल चुकी है न्यूजीलैंड फिलहाल अंकतालिका मे सबसे ऊपर अपनी जगह बनाए हुए है. एशियाई देशों मे फ़िलहाल सभी देश कम से कम एक मैच जीत चुके है. भारत भी अपना पहला मैच जीत चुका है.

भारत पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पाकिस्तान टीम को नसीहत 1

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इमरान की नसीहत

भारत

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से आग्रह किया है कि वह भारत और पाकिस्तान के पचड़ो मे न पड़कर भारत के खिलाफ अपने मैच पर ध्यान दे जो कि 16 जून को मैनचेस्टर मे खेला जाएगा.

पाक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को मुंबई मिरर से बातचीत मे बताया कि पाकिस्तान टीम की तरफ से इमरान खान सरकार को एक प्रस्ताव भेजा गया जिसमे कि उन्होंने लिखा है कि वह विराट कोहली की टीम को एक अलग ढंग से जवाब देना चाहती है.

पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा

“प्रधानमंत्री खान ने खिलाड़ियों को स्पष्ट रूप से बता दिया है कि उन्हें खेल पर ध्यान देना है.  राजनीतिक कूटनीति मे ध्यान देने की जगह अपने खेल पर ध्यान दे. भारतीय क्रिकेट की तरह उनको  राजनीति को खेल के साथ नहीं मिलाना है.इसीलिए जैसा भारतीय खिलाड़ियों ने किया था वैसा कुछ नहीं होगा.”

क्या है भारत के साथ पूरा विवाद

भारत

विराट कोहली की अगुवाई में मेन इन ब्लू ने मार्च में रांची में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान सेना की टोपी पहन कर पूरा मैच खेला था.कश्मीर में 14 फरवरी को हुए नृशंस पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के उन जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए पूरी भारतीय टीम ने यह कदम उठाया था.

कैप पर  बीसीसीआई का लोगो लगा कर पूरा मैच खेला था. जिसके बाद पाकिस्तान ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम खेल मे राजनीति मिला रही है. इतना ही नहीं इसकी शिकायत आईसीसी मे भी की गई थी.

इसके बाद अधिकांश दिग्गजों ने कोहली और भारतीय टीम से मैच का बहिष्कार करने को कहा. हालांकि, आईसीसी ने इस मामले पर विचार-विमर्श करने के बाद, भारतीय टीम को कैप पहन के खेलने का आदेश दे दिया था.

भारत पाकिस्तान आमने सामने

भारत

पाकिस्तान इस टूर्नामेंट मे दो मैच खेल चुका है, एक मे बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था तो दूसरे मे सिर्फ 14 रन से जीत हासिल कर पाया. वही भारत ने जीत के साथ इस टूर्नामेंट मे अपना पहला मैच खेला. दोनों देशों के बीच कडवाहट के कारण पिछले सात साल से किसी भी घरेलु सीरीज मे दोनों कोई मैच नहीं खेलते. फिलहाल विश्व कप मे 16 जून को मैनचेस्टर मे यह दोनों टीमे भिड़ेंगी.

Related posts