IPL 2018: कोहली और धोनी की नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ 1

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में दो दिवसीय नेपाल के दौरे पर थे। वहां पीएम मोदी ने जनकपुरी का दौरा किया और दोनों देशों के बीच आपसी संबधों पर जोर दिया। इन दौरान पीएम मोदी ने एक क्रिकेटर की जमकर तारीफ की। इतना ही नहीं उन्होंने भविष्य में क्रिकेट को दोनों देशों के बीच रिश्तों में मजबूती लाने का जरिया बताया। प्रधानमंत्री मोदी ने दोनों देशों के बीच खेल की भूमिका पर बेबाकी से बात रखी।

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये खिलाड़ी कौन हैं जिसकी पीएम मोदी ने तारीफ की। आइए नजर डालते हैं इस प्रतिभावान खिलाड़ी पर जिसके मुरीद खुद पीएम मोदी हैं।

इस साल आईपीएल में किया है डेब्यू

IPL 2018: कोहली और धोनी की नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ 2
फोटो क्रेडिट-गूगल

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उनका नाम है संदीप लछिमाने है। वो मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं। दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में संदीप ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ अपना आईपीएल का डेब्यू किया। संदीप अब आईपीएल खेलने वाले पहले नेपाली खिलाड़ी बन गए हैं।

संदीप की उम्र इस वक्त 17 साल है। उन्होंने अपने पहले मैच में पार्थिव पटेल को अपना पहला शिकार बनाया। खास बात ये है कि पार्थिव पटेल ने भी 17 साल की उम्र में अतंर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। आईपीएल के चार ओवर में संदीप ने 25 रन दिए थे।

IPL 2018: कोहली और धोनी की नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ 3

2016 से आए सुर्खियों में

IPL 2018: कोहली और धोनी की नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ 4
फोटो क्रेडिट-गूगल

संदीप लछिमाने नेपाल की राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। आईपीएल तक पहुंचने का सफर काफी दिलचस्प है। संदीप पहली बार साल 2016 में सुर्खियों में आए थे। दाएं हाथ क स्पिनर संदीप ने साल 2016 अंडर-19 विश्व कप में आयरलैंड के खिलाफ हैट्रिक समेत पांच विकेट झटके थे। इस टूर्नामेंट के छह मैचों में संदीप ने 14 विकेट अपने नाम किए थे।

पीएम मोदी ने की तारीफ

IPL 2018: कोहली और धोनी की नहीं बल्कि इस खिलाड़ी की पीएम मोदी ने की जमकर तारीफ 5
फोटो क्रेडिट-गूगल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेपाल और भारत के बीच आपसी संबंधों को बढ़ावा देने के लिए क्रिकेट को जरिया बनाने की बात कही। वो दिन दिन के नेपाल दौरे पर थे। जहां वो बारहबिघा में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने आईपीएल की भूमिका पर भी जोर दिया। पीएम मोदी ने दोनों देशों को जोड़ने में खेलों की भूमिका बढ़ाने में पैरवी की। इस दौरान पीएम मोदीने कहा कि,

”आज हम क्रिकेट के जरिए ही जुड़े हैं,क्योंकि एक नेपाली लड़का इंडियंन प्रीमियर लीग में खेल रहा है। जो आईपीएल खेलने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर हैं।”

Leave a comment