PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 

PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ

भारत के खिलाड़ियों की फिटनेस में लगतार सुधार आ रहा हैं. खिलाड़ी मैदान पर और ज्यादा तेज़ दिख रहें है. भारतीय खिलाड़ियों की फिटनेस को श्रेय शंकर बासु दिया जाता हैं. शंकर बासु के टीम से जुड़ने के बाद से टीम के हर खिलाड़ी के फिटनेस में बहुत सुधार हुआ है. आप को जानकार हैरानी होगी कि यो यो टेस्ट में इनका स्कोर 21 रहा था. जो किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा हैं.

कई बड़े खिलाड़ियों को दे चुके है ट्रेनिंग 

शंकर बासु ने विराट कोहली के अलावा आर. अश्विन, दीपिका पल्लीकल (स्क्वैश प्लेयर), जोशना चिनप्पा (स्क्वैश प्लेयर) और दिनेश कार्तिक  जैसे खिलाड़ियों के साथ फिटनेस पर काम किया हैं. जबकि वो आईपीएल में क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे क्रिकेटर्स को भी फिटनेस टिप्स देते हुए भी नज़र आते है.

यो यो टेस्ट भी शंकर बासु ही लेकर आए है 

भारत के खिलाड़ियों की फिटनेस को अगले स्तर पर ले जाने के लिए शंकर बासु ही भारतीय क्रिकेट में यो यो टेस्ट ले आए थे. आप को बता दे यो यो टेस्ट में फेल होने के बाद ही युवराज सिंह और सुरेश रैना का चयन भारतीय में नही हुआ था.

आप को बता दे कि शंकर बासु शुरुआती दौर में एथलीट रहे हैं. उन्होंने 1987 में जापान में हुई एशियन जूनियर चैम्पियनशिप में भारत की ओर से भाग भी लिया हैं. इसके अलावा बासु चेन्नई में फिटनेस सेंटर्स चैन भी चलाते हैं, जो कि प्राइमल पैटर्न्स होलिस्टिक फिटनेस के नाम से है.  वे ही फिटनेस सेंटर्स चैन के डायरेक्टर भी हैं.

कुछ इस तरह से रहते है शंकर बासु 

PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 1 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 2 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 3 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 4 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 5 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 6 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 7 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 8 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 9 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 10 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 11 PHOTOS: ये है भारतीय टीम के फिटनेस ट्रेनर जिनकी वजह से युवराज और रैना हुए श्रीलंका दौरे से बाहर, जीते है रॉयल लाइफ 12

Related posts