2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य का आया मैच फिक्सिंग गिरोह से संबंध

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस 

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस

साल 2011 में खेले गए वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में महेन्द्र सिह धोनी ने छक्का लगाकर टीम इण्डिया को वर्ल्ड कप का खिताब दिलाया था। इस लम्हें को लेकर आज भी क्रिकेट फैन्सों के बीच यादें ताजा है। हालांकि अब वर्ल्ड कप के दौरान टीम के एक सदस्य का सबंध मैच गिरोह से सामने आ रहा है।

जुड़ा मैच फिक्सिंग गिरोह से संंबंध

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस 1

इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, पिछले साल जयपुर में खेले गए एक घरेलू मैच के दौरान किसी एक खिलाड़ी का व्यहार संदिग्ध पाया गाया। इसके बाद राजपूताना प्रीमियर लीग के दौरान राजस्थान पुलिस की सीआईडी टीम जांच में जुट गयी है।

किया गया कुल 14 लोगों को गिरफ्तार

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस 2

इसके अलावा इंडियन एक्सप्रेेस के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि इस मामले को लेकर पुलिस ने जयपुर होटलों से कुल 14 लोग को गिरफ्तार भी कर लिया है,जिसमें एक खिलाड़ी भी शामिल है। इस दौरान पुलिस को कैश,मोबाइल फोन्स, वाॅकी टाॅकी और लैपटाॅप हाथ लगे। हालांकि बाद में इनसे से कुछ लोगों को जमानत देककर छोड़ दिया गया है।

पहले से ही तय कर लिया गया था परिणाम!

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस 3

गौरतलब है कि यह वाक्या उस वक्त घटा,जब राजपूताना प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान एक गेंदबाज ने आखिरी ओवर डाली,जिसकी गेंदबाजी लोगों को संदिग्ध लगी। ऐसे में इस मामले को बीसीसीआई ने राजस्थान पुलिस के हाथों में दे दिया गया। हालांकि अब तक हुई जांच में यह पता चला है कि इस लीग में खिलाड़ी,आयोजक और अंपायर्स सट्टेबाजों के साथ मिलकर मैच का परिणाम पहले से तय कर लेते हैं.

भारतीय टीम का एक खिलाड़ी से जुड़ रहे तार

बड़ी खबर: 2011 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम इंडिया के खिलाड़ी पर फिक्सिंग का शक, मामले की जाँच में जुटी पुलिस 4

इसमें सबसे ज्यादा हैरानी की बात यह निकलकर सामने आ रही है कि  एक भारतीय खिलाड़ी का भी इसमें लिंक सामने आ रहा है,जो देश के लिए तीनों फाॅर्मेंटों में खेल चुका है।

इसको लेकर डीजीपी सीआईडी पंकज कुमार सिंह ने कहा कि, उनके पास अभी पूर्व भारतीय क्रिकेट को लेकर कोई भी ठोस सबूत नही हैं,लेकिन आरोप सही साबित होने पर उनके खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे।

Related posts

Leave a Reply