WACTH: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान फिर दिखा मैसेज लगा हुआ हवाई जहाज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WACTH: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान पाकिस्तान के विरोध में फिर दिखा हवाई बैनर 

WACTH: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान पाकिस्तान के विरोध में फिर दिखा हवाई बैनर

आईसीसी विश्व कप में आज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। मैच को इंग्लैंड ने 8 विकेट से अपने नाम कर सेमीफाइनल में जगह बना ली। इंग्लैंड का मुकाबला अब 14 जुलाई को लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जायेगा। इस मैच के दौरान एक बार फिर आसमान से मैसेज का बैनर लगा हवाई जहाज गुजरा।

यह था मैसेज

विश्व कप के दौरान लगातार ऐसा हो रहा है। आज मैच के दौरान लगा बैनर ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड के लिए नहीं बल्कि पाकिस्तान के लिए था। बैनर पर लिखा था “दुनिया को बलूचिस्तान के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए।”

बलूचिस्तान पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे आजाद करने की मांग की जा रही है। इससे पहले अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच में हुए मैच के दौरान भी इसी तरफ का बैनर दिखा था।

भारत के मैच में भी हुआ

भारत और श्रीलंका मैच में श्रीलंका पारी के दौरान मैदान के ऊपर से गुजरे हवाई जहाज पर जस्टिस फॉर कश्मीर का बैनर लगा हुआ था। इसी के बाद एक और हवाई जहाज निकला जिसपर एक और बैनर लगा हुआ था और उस पर लिखा था ‘भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो।

उस मैच के दौरान तीन बार ऐसा हुआ। इस घटना के बीच बीसीसीआई ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और आगे के मैचों में ऐसा नहीं होने देने की मांग की थी। जिसके बाद भारत और न्यूजीलैंड मैच के दौरान ओल्ड ट्रेफर्ड को नो फ्लाइंग जोन बना दिया गया था।

आईसीसी ने नहीं दी प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के मैच के दौरान एजबेस्टन को नो फ्लाइंग जोन नहीं बनाया गया था और ऐसी घटना फिर हो गयी। इस घटना पर अभी तक आईसीसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

देखें वीडियो:

Related posts