रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में पुणे के मुकाबले से ठीक पहले स्टीव स्मिथ को दी यह सलाह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में पुणे के मुकाबले से ठीक पहले स्टीव स्मिथ को दी यह सलाह 

रिकी पोंटिंग ने आईपीएल में पुणे के मुकाबले से ठीक पहले स्टीव स्मिथ को दी यह सलाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने इंडियन प्रीमियर लीग पुणे के कप्तान बनाए जाने पर स्टीव स्मिथ का समर्थन किया है.लेकिन वो स्मिथ पर बढ़ रहे दबाव को ले कर भी बेहद परेशान है. स्मिथ इस समय ऑस्ट्रलियन के तीनो प्रारूपों के कप्तान हैं और इस बार उन्हें आईपीएल में पुणे टीम  की कप्तानी दी गए है.     आईपीएल से पहले ये जानकारी आपके रोमांच को दोगुना कर देगी

 पोंटिंग ने स्वीकार किया कि धोनी के होते हुए टीम की कमान स्मिथ को मिल गए .ये सोचना थोड़ा मुश्किल है, कि आप की टीम में धोनी है , और वे टीम की कप्तानी नही करेंगे. लेकिन उन्हें उम्मीद हैं, स्मिथ इस जिम्मेदारी को अच्छे से लेंगे.

 पोंटिंग ने स्मिथ को सुझाव दिया था, कि वह अपने देश के कप्तान के साथ आने वाले कुछ दबावों को दूर करने के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी -20 टीम की अगुवाई करने पर विचार कर सकते हैं.  स्मिथ ने पिछले साल भारत में आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी -20 टूर्नामेंट के बाद से टी 20 आई सीरीज़ नहीं खेला है और पिछले सितंबर में श्रीलंका में डेविड वार्नर को कप्तानी सौंपी थी और फरवरी में घर सीरीज के लिए एरोन फिंच को सौंप दिया था। पोंटिंग ने अपनी विभिन्न नेतृत्व जिम्मेदारियों को संभालने के लिए स्मिथ की सराहना की, लेकिन उन्होंने ये भी माना की इससे उसके खेल पर भी असर पड़ सकता हैं.         तो इस वजह से धोनी इस सालआईपीएल में करेगे धमाका

 पोंटिंग ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को बताया, “मुझे यकीन नहीं हुआ . लेकिन ये देखना और भी दिलचस्प हो जाता हैं, कि स्मिथ टीम को कैसे आगे ले जाते हैं. मुझे इसमें कोई शक नही हैं. वो टीम की कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार है. उसने 22 साल में बिग बैश में और 2 साल पहले राजस्थान रॉयल्स की भी कप्तानी की है. ऐसे में वो एक बार फिर वो अच्छा कर सकता हैं.” 

पोंटिंग ने आईपीएल पर बोलते हुए कहा , “हम जानते हैं, कि आईपीएल कितना रोमांचक हो सकता है, दूसरी तरफ से जीत की गारंटी नही होती है,  तो यह देखना दिलचस्प होगा, कि वे जून के आरंभ कौन विजेता बना कर आता है.”

Related posts