पूनम यादव ने अब कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगो की मदद के लिए द

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर पुरे भारत की दिल जीतने वाली पूनम यादव ने अब कोरोना की जंग में मोटी रकम देकर बढ़ा दिया अपना और सम्मान 

विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर पुरे भारत की दिल जीतने वाली पूनम यादव ने अब कोरोना की जंग में मोटी रकम देकर बढ़ा दिया अपना और सम्मान

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 33.9 हजार लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 7.22 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. पुरुष क्रिकेटर लोगो के मदद के लिए आगे आ रहे थे. लेकिन अब महिला टीमके खिलाड़ी ऋचा घोष के बाद पूनम यादव ने भी लोगो की मदद के लिए 2 लाख दान देने का फैसला किया.

पूनम यादव ने दिया अब 2 लाख का दान

भारतीय महिला टीम

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 1071 मरीज मिल चुके हैं. जिसमें से 29 लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 100 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं. भारत सरकार इसको लेकर अब गंभीर कदम उठा रही है. जिसके कारण 21 दिनों के लिए लॉकडाउन का फैसला किया गया है. कुछ क्रिकेटरों ने अब तक आर्थिक मदद किया है.

जिसमें अब भारतीय महिला टीम की लेग स्पिनर पूनम यादव का नाम शामिल हो गया है. उन्होंने लोगो की मदद के लिए 2 लाख की रकम दी है. जिसके बारें में उन्होंने क्रिकजोन को बताया कि

” देश के लिए इस कठिन समय में, यह एकमात्र तरीका है जिससे हम लोगों की मदद कर सकते हैं क्योंकि हम अपने घर से बाहर नहीं जा सकते हैं और न ही हम किसी को अंदर आने की अनुमति दे सकते हैं.”

दान देने के बारें में सोच रही थी पूनम यादव

पूनम यादव

कई लोगो ने अब अपने हाथ आगे बढ़ाये हैं. जिसमें कुछ सेलेब्रिटी भी शामिल है. अपने इस दान के बारें में बताते हुए पूनम यादव ने कहा कि

” मैं लंबे समय से दान देने की सोच रही थी दरअसल मैं रविवार को भुगतान करने वाली थी लेकिन गूगल पे में राशि की सीमा 50,000 रुपये है. इसलिए मैंने आज किसी और मंच के माध्यम से कोशिश की और आखिरकार यह हुआ.”

इससे पहले महिला टीम की युवा खिलाड़ी ऋचा घोष ने 1 लाख रूपये दिए थे. जबकि आज के दिन ही भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने भी दान दिया है. हालाँकि उन्होंने राशि के बारें में नहीं बताया है.

क्रिकेटर अब मदद के लिए बढ़ा रहे हैं हाथ

इरफ़ान पठान

कई क्रिकेटर ने दान दिया है.जिसमें सचिन तेंदुलकर का नाम भी शामिल है. सुरेश रैना ने भी 52 लाख रूपये दिए हैं. इरफ़ान पठान और युसूफ ने 400 मास्क दान में दिया. शिखर धवन ने भी प्रधानमंत्री राहत कोष को दान दिया है. जबकि गौतम गंभीर भी लोगो की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने मदद किया. पूर्व आलराउंडर लक्ष्मी रतन शुक्ला भी इस दौड़ में हैं.

Related posts