निकोलस पूरन ने कीरोन पोलार्ड को बताया 'फादर फिगर'

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत से मिली हार के बाद निकोलस पूरन ने कीरोन पोलार्ड के लिए कहा कुछ ऐसा, जीत लिया सबका दिल 

भारत से मिली हार के बाद निकोलस पूरन ने कीरोन पोलार्ड के लिए कहा कुछ ऐसा, जीत लिया सबका दिल

भारत दौरे पर आई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से गंवा दिया. इसके बाद वनडे सीरीज में भी 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस दौरे पर विंडीज के कुछ खिलाड़ियों ने अपने तूफानी प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया. मैच खत्म होने के बाद निकोलस पूरन ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन का पूरा श्रेय कीरोन पोलार्ड को दिया और फादर फिगर बताया.

मेरे लिए बड़े भाई व पिता समान है कप्तान पोलार्ड

निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के मुख्य बल्लेबाजों में से एक निकोलस पूरन ने भारत दौरे पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है. पहले मैच में 23 गेंदों पर 29, दूसरे मैच में 47 गेंद पर 75 और तीसरे मैच में 64 गेंद पर 89 रन की तूफानी पारियां खेली. हालांकि उनकी टीम सीरीज जीतने में असफल रही मगर खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन था. मैच खत्म होने के बाद पूरन ने कीरोन पोलार्ड का शुक्रिया अदा करते हुए कहा,

 ‘वह मेरे लिए बड़े भाई, पिता के समान हैं. वह मेरे साथ तब से है जबसे मैंने क्रिकेट के मैदान में वापसी की है. उन्होंने मुझे मौका दिया. मैं इसके लिए शुक्रगुजार हूं.

निकोलस पूरन के हुई थी दुर्घटना

4 साल पहले हुई एक दुर्घटना में निकोलस पूरन बुरी तरह घायल हो गए थे. इस हादसे के 6 महीने तक तो पूरन का चलता भी मुश्किल था. इस कठिन परिस्थिति में विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने पेरेंट्स की तरह युवा खिलाड़ी की मदद की. 20 साल की उम्र में बड़ी चोट का सामना करने वाले पूरन की जिंदगी में पोलार्ड द्वारा की गई मदद ने उन्हें आज विंडीज टीम का मुख्य बल्लेबाज बना दिया है.

पोलार्ड के साथ बल्लेबाजी करने में होती है आसानी

निकोलस पूरन

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ खेले गए निर्णायक मुकाबले में कीरोन पोलार्ड और निकोलस पूरन ने 145 रनों की साझेदारी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर पिटाई की. मैच खत्म होने के बाद इस शानदार साझेदारी के बारे में पूरन ने कहा,

हम दोनों एक दूसरे को काफी अच्छे से समझते हैं क्योंकि हम दोनों घरेलु क्रिकेट में भी एक ही क्लब से खेलते आ रहे हैं. जिससे साथ में बल्लेबाजी करते हुए विकेट की स्थिति और परिस्थितियां सभी समझने में काफी आसानी होती है.”

भारतीय गेंदबाजी के खिलाफ अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए पूरन ने कहा,

गेंद अगर मेरे ज़ोन में हैं तो मैं बड़े शॉट खेलूंगा.उनके स्पिनर्स पर भी अटैक करने का प्लान बनाया जिसमें हम कामयाब हुए.इससे काफी ख़ुशी है.

Related posts