VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज 

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा के बल्लेबाजी की पूरी दुनिया फैन है। एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा 264 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने इस कारनामे को श्रीलंका के खिलाफ किया था। इस बार भी श्रीलंका के दौरे पर गयी टीम इण्डिया की तरफ से खेलते हुए लीजेन्ड बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कई विश्व रिकाॅर्ड बनाकर यह साबित कर दिया कि आने वाले समय में क्रिकेट जगत को दशको तक उनके जैेसा बल्लेबाज मिलना मुश्किल होगा।

लोकप्रिय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने रोहित शर्मा को बताया विश्व का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज-

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज 1

भारत के लोकप्रिय कमेंटेटर हर्षा भोगले ने क्रिकबज के जरिए एक वीडियो को ट्वीटर पर शेयर करते हुए रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की, साथ ही कहा कि,‘टीम इण्डिया के इस दिग्गज बल्लेबाज का रिकाॅर्ड मौजूदा श्रीलंका के दौरे से पहले अच्छा नहीं था, बावजूद इसके अपने फाॅर्म में जबरदस्त वापसी करते हुए श्रीलंका के खिलाफ पाचं वनडे मैचों की सीरीज में 300 से ज्यादा का स्कोर बना दिया। यह एक महान खिलाड़ी की पहचान होती है कि मिलने वाली चुनौतियों का सामना करते हुए अपने खेल के प्रदर्शन को एक साधारण स्तर से उच्च स्तर तक ले जाये, जो कि दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा के अन्दर है।’

श्रीलंका के खिलाफ खेल गये एकदिवसीय सीरीज में रोहित ने बनाये धमाकेदार 302 रन- 

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज 2

बात अगर रोहित शर्मा द्वारा खेले गयी श्रीलका के खिलाफ वनडे सीरीज की बात की जाए तो रोहित शर्मा ने धमाकेदार औसत से 302 रन बनाये।रोहित शर्मा ने तीसरे और चौथे में शतकीय पारी खेली थी।  हालांकि आखिरी वनडे मैच मेें कप्तान कोहली द्वारा 110 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेलकर रोहित शर्मा से आगे निकल गये और उनके रनों की संख्या 330 पहुंच गयी।

रोहित शर्मा है विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक-

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज 3

बात अगर रोहित शर्मा के अर्न्तराष्ट्रीय रिकाॅर्ड पर की जाए तो उन्होंने अपने इंटरनेशल वनडे कैरियर में कुल 163 मैच खेलकर 43.46 के शानदार औसत से कुल 5,737 रन बनाए है,जिसमें उनके 13 शतकीय और 32 अर्धशतकीय पारी भी शामिल है।

VIDEO: हर्षा भोगले ने विराट कोहली, एमएस धोनी को नहीं बल्कि इस भारतीय बल्लेबाज को बताया सदी का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज 4

वहीं दिग्गज बल्लेबाज रोहित के टेस्ट कैरियर पर की जाए तो 21 टेस्ट मैच खेलकर 37.00 के औसत से कुल 1,184 रन अपने नाम दर्ज कराये है, जिसमें 2 शतकीय और 7 अर्धशतकीय पारी शामिल है।

Related posts