पोर्ट ऑफ स्पेन टी-20 शाहदाब ने वेस्टइंडीज को जीत से रोका | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पोर्ट ऑफ स्पेन टी-20 शाहदाब ने वेस्टइंडीज को जीत से रोका 

पोर्ट ऑफ स्पेन टी-20 शाहदाब ने वेस्टइंडीज को जीत से रोका

शाहदाब खान (14-4) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को कम स्कोर वाले मुकाबले में तीन रनों से मात दी।  धोनी को बड़ा सम्मान देने से सरकार ने किया इंकार और आज विराट को राष्ट्रपति भवन में मिला देश का चौथा सबसे बड़ा अवार्ड

बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद 132 रनों पर ढेर हो गई। टी-20 विश्व विजेता के लिए यह लक्ष्य आसान लग रहा था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों खासकर शाहदाब ने उसे इस लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और पाकिस्तान पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी।

शाहदाब ने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन ओवर भी फेंका और महज 14 रन दिए। उनके अलावा हसन अली और वाहब रियाज ने एक-एक विकेट लिया। दो बल्लेबाज रन आउट हुए।  अगर ऐसा हुआ तो 2024 के ओलम्पिक में भारत के लिए मेडल जीतते दिखाई देंगे विराट कोहली

वेस्टइंडीज के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। उसके लिए मार्लन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। सैमुएल्स ने 35 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा दो छक्के लगाए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और इवान लुइस (3) 10 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए। चाडविक वॉल्टन (21) ने सैमुएल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की।

शाहदाब ने वॉल्टन को 60 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम काफी संघर्ष के बाद भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। अंत में कप्तान कार्लोस ब्राथवेट (15) और जेसन होल्डर (नाबाद 26) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी। कामरान अकमल बिना कोई रन बनाए पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पवेलियन लौट गए थे। लेकिन इसके बाद बाबर आजम (27) और अहमद शहजाद ने (14) टीम को 41 के स्कोर तक पहुंचाया। GYM में अपनी पड़ोसी पार्टनर को दिल दे बैठे था यह भारतीय क्रिकेटर

पाकिस्तान ने भी अपने विकेट नियमित अंतराल पर खोए जिसके कारण वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। अंत में शाहदाब (13) और वहाब रियाज (24) ने संघर्ष करते हुए टीम को 132 के स्कोर तक पहुंचाया।

वेस्टइंडीज के लिए सुनील नरेन और ब्राथवेट ने तीन-तीन विकेट लिए। सैमुएल बद्री ने दो विकेट लिए। केसरिक विलियम्स को एक विकेट मिला। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

इस मैच को जीतकर पाकिस्तान चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।

Related posts