#INDvsAUS दूसरा टी-20: ये हो सकती है भारतीय टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

#INDvsAUS दूसरा टी-20: ये हो सकती है भारतीय टीम 

टी-20 सीरिज का पहला मीच जीतकर भारतीय टीम का मनोबल बढ़ा हुआ है. ऐसे में मेलबर्न में होने वाले दुसरे टी-20 मैच के लिए टीम में कोई बदलाव शायद ही हो. सभी खिलाड़ी फिट हैं. नेहरा ने अपनी गेंदों से कप्तान को प्रभावित किया है. युवराज को अभी बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिला है.

ऐसे में दूसरे टी-ट्वेंटी में भारत की संभावित एकादश कुछ इस तरह हो सकती है:

सलामी जोडी:

रोहित शर्मा और शिखर धवन भारत के लिए दूसरे टी-ट्वेंटी में भी सलामी बल्लेबाज़ी की जिम्मेदारी संभालेंगे. हालांकि धवन पहले मैच में जल्दी आउट हो गये थे. लेकिन उनका टीम में स्थान सुरक्षित है.

मध्यक्रम:

इस क्रम पर हमेशा की तरह विराट कोहली का स्थान पक्का है, कि वह पहला विकेट गिरते ही टीम की पारी संभालेंगे. उसके बाद रैना,युवराज और खुद कप्तान धोनी टीम की बल्लेबाज़ी को आगे बढ़ाएंगे. पिछले मैच में युवराज को बल्लेबाज़ी का मौका नहीं मिल पाया था. ऐसे में उनके फैन मेलबर्न में उनकी आतिशी बल्लेबाज़ी देखने को बेकरार हैं. 

आलराउंडर:

टीम में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा एक बार फिर आलराउंडर की भूमिका में नजर आयेंगे. गुरकीरत और हरभजन को अभी इन्तजार करना पड़ेगा.

गेंदबाजी:

इस क्रम में आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा,आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह भारत के मुख्य गेंदबाज़ के तौर पर खेलेंगे. इन तीनों ने पिछले मैच में टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में इनकी जगह टीम में इस मैच के लिए पक्की ही समझी जा रही है.

सम्भावित एकादश:

रोहित शर्मा, शिखर धवनविराट कोहली, युवराज सिंह, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनीहार्दिक पांड्याआर अश्विन, रवींद्र जडेजा, आशीष नेहरा और जसप्रीत बुमराह.

Related posts

Leave a Reply