आईपीएल ऑक्शन के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम एक नजर में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान

क्रिकेट जगत की सबसे लोकप्रिय टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन के लिए गुरुवार को ऑक्शन खत्म हुआ। इस ऑक्शन में कई बड़े सितारें मौजूद थे जिनको लेकर सभी आठों फ्रेंचाइजी के बीच जबरदस्त खींचतान नजर आयी। इसी खींचतान के बीच कई बड़े नामों पर बड़े दांव लगे जिसके बाद आखिर में सभी टीमें तैयार हो चुकी हैं।

राजस्थान रॉयल्स की टीम हल्ला बोलने के लिए है तैयार

ऑक्शन के बाद जब बात करें आईपीएल इतिहास के पहले सीजन की चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स की तो उनकी टीम की तस्वीर भी पूरी तरह से साफ हो चुकी है। राजस्थान रॉयल्स ने ऑक्शन में सबसे ज्यादा 11 खिलाड़ियों को अपने पाले में किया और अपनी एक टीम तैयार कर ली।

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 1

देश-विदेश के कुछ बड़े नामों से सुसज्जित राजस्थान रॉयल्स ने ऑक्शन में अपने संतुलन पर ध्यान दिया और टीम के संयोजन के सथ फिट बैठने वाले खिलाडियों को शामिल कर अपनी 25 खिलाड़ियों की स्क्वॉड पूरी तरह ली।

राजस्थान रॉयल्स की टीम नजर आ रही है संतुलित

राजस्थान रॉयल्स की फ्रेंचाइजी ने कुछ अच्छे खिलाड़ियों को शामिल कर आईपीएल के अगले सीजन के लिए तैयार कर लिया है। जिस तरह से अब राजस्थान रॉयल्स की टीम नजर आ रही है उससे उन्हें आने वाले सीजन में दावेदार के रूप में भी देखा जा सकता है। एक नजर में तो रॉयल्स की टीम सभी विभागों में पूर्ण रूप से संतुलित नजर आ रही है।

बल्लेबाजी अब दिखने लगी है मजबूत

राजस्थान रॉयल्स की बात करें तो उन्होंने पिछले सीजन में खेले अजिंक्य रहाणे और राहुल त्रिपाठी जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया। लेकिन इस बार उन्होंने उनकी जगह भरने के लिए बल्लेबाजी में रॉबिन उथप्पा और युवा यशस्वी जायसवाल जैसे खिलाड़ियों पर दांव खेला। जिसके बाद टॉप ऑर्डर की बात करें तो स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, जोस बटलर और मनन वोहरा के साथ बहुत ही जबरदस्त बल्लेबाज हैं।

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 2

टीम के पास फिनिशर के रूप में भी हैं अच्छे बल्लेबाज

क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 क्रिकेट में किसी भी टीम टीम के लिए फिनिशर्स की खास भूमिका रहती है। इसी को पूरा करने के लिए राजस्थान रॉयल्स ने डेविड मिलर पर दांव लगाया। डेविड मिलर के अलावा उनकी टीम में रियान पराग हैं जो पिछले साल काफी अच्छा कर चुके हैं। इस तरह से उनके पास फिनिशर भी बेहतर हैं।

युवा खिलाड़ी

ऑलराउंडर्स की भी नहीं है कोई कमी

रॉयल्स की टीम के पास मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के सबसे अच्छे ऑलराउंडर माने जाने वाले बेन स्टोक्स जुड़े हुए हैं। बेन स्टोक्स तो टीम की जान है इसके अलावा महीपाल लोमरोर, शशांक सिंह और श्रेयस गोपाल जैसे ऑलराउंडर्स हैं जो गेंद और बल्ले दोनों के साथ योगदान करने की क्षमता रखते हैं।

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 3

फिरकी विभाग में भी हैं कई फनकार

स्पिन गेंदबाजी में भी रॉयल्स के पास कुछ अच्छे गेंदबाज हैं। जिसमें प्रमुख रूप से टीम के पास श्रेयस गोपाल हैं तो उनका साथ निभाने के लिए मयंक मार्कंडेय, अनिरुद्ध जोशी और राहुल तेवटिया हैं।

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 4

पैस बेटरी में दिखता है दम, नहीं है किसी से कम

राजस्थान रॉयल्स की टीम में तेज गेंदबाजी में जबरदस्त धार हैं। उन्होंने फिर से जयदेव उनादकट पर दांव खेला तो साथ ही अंकित राजपूत को अपने नाम किया। इसके अलावा एन्ड्रू टाय, ओशियन थॉमस, टॉम कुरेन, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी को जगह दी है तो टीम के पास वरूण आरोन और जोफ्रा आर्चर जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज पहले से ही मौजूद हैं।

नीलामी के बाद काफी मजबूत नजर आ रही है राजस्थान रॉयल्स की टीम, देखें कौन है कप्तान 5

पहले मैच में ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ, बेन स्टोक्स, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवटिया, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट

फुल स्क्वॉड

जोस बटलर, मनन वोहरा,  यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, शशांक सिंह, बेन स्टोक्स, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, राहुल तेवटिया, मयंक मार्कंडेय, अनिरुद्ध जोशी, रॉबिन उथप्पा, महीपाल लोमरोर, जोफ्रा आर्चर, अंकित राजपूत, वरूण आरोन, टॉम कुरेन, एन्ड्रू टाय, आकाश सिंह,  जयदेव उनादकट, कार्तिक त्यागी, ओशियन थॉमस, अनुज रावत

 

Related posts