post-match-comment-kkrvskingsxipnjab

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जीत की ये अच्छी आदत है: गौतम गंभीर 

जीत की ये अच्छी आदत है: गौतम गंभीर

गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के बाद रोबिन उथप्पा के अर्धशतक से कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को छह विकेट से हरा दिया. उथप्पा ने सिर्फ 28 गेंद में नौ चौकों की मदद से 53 रन की पारी खेलने के अलावा कप्तान गौतम गंभीर (34) के साथ पहले विकेट के लिए 82 रन जोड़े, जिससे केकेआर ने 139 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 17 गेंद शेष रहते चार विकेट पर 141 रन बनाकर जीत दर्ज की.

मैच में हार से निराश पंजाब के कप्तान मिलर ने कहा, “ये हार बहुत ही निराशाजनक है. शुरुआत में ही हमारे कई विकेट गिर गये और हम स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं पेश कर पाए. अगर मैं ऐसा कर सकता हूँ तो दुनिया का मैं सबसे बेहतरीन कोच बनूंगा. ये टी-20 क्रिकेट है, हम बहुत दूर नहीं चले गये हैं. मुझे अपनी टीम पर भरोसा है. गेंदबाज़ी में हमने कई बाउंड्री खाया. हमने मौके गवाएं जिसकी वजह से हम हार गये. मार्श ने अच्छा प्रदर्शन किया. हमारे पास कई अच्छे खिलाड़ी हैं और हम वापसी कर सकते हैं.”

मैन ऑफ़ द मैच उथप्पा ने कहा, “शुरुआत में मुझे विकेटकीपिंग में दिक्कत हुई थी. लेकिन अब बढ़ते हुए टूर्नामेंट में चीजें बेहतर हो रही हैं. ये अच्छी बात है कि हम टूर्नामेंट में अच्छी लय पा गये हैं. मेरी और गंभीर की अच्छी समझ है. हम एक होकर खेलते हैं. हमारी आपसी समझ ही जीत का मूलमंत्र है. हम स्ट्राइक अच्छे से रोटेट करते हैं. हम एक दुसरे को प्रेरित करते रहते हैं.”

जीत के बाद केकेआर के कप्तान ने कहा, “हम काफी प्रोफेशनल हैं. हम 138 का पीछा कर रहे थे. शुरुआत की साझेदारी अच्छी होती है. मेरा मानना है कि सुधार की हमेशा गुंजाईश होती है. जीत अच्छी आदत है. रोबिन ने अच्छी बल्लेबाज़ी की. हम इस फॉर्म को बनाये रखने की कोशिश करेंगे. जब आप रन बनाते हैं तो आपको और रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए. मध्यक्रम में सूर्य और पांडे ने अच्छी बल्लेबाज़ी की. हमे अपने खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है. आपको अपने खिलाड़ियों को पूरी आज़ादी देनी चाहिए. नरेन ने अच्छी गेंदबाज़ी की. उसके आलावा हमारे पास अच्छे गेंदबाज़ हैं. हालाँकि उसकी भरपाई करने वाले भी हमारे पास हैं. आज उसे और विश्वास हासिल हुआ होगा. ”

Related posts