इन 11 खिलाड़ियों के साथ पहले टेस्ट में श्रीलंका को मात देने उतरेंगे विराट कोहली!!

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन

भारत श्रीलंका के खिलाफ गाले टेस्ट से अपने दौरे की शुरुआत करेगा. इस मैच में भारत के सामने सबसे बड़ी समस्या टीम संयोजन की रहेगी. टीम के ज्यादातर खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है. ऐसे में टीम के कप्तान कोहली और कोच एक फिर से टीम के संयोजन के बारें में जरुर सोचेंगे. आईये जानते है श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में किस खिलाड़ी को टीम में मौका मिल सकता हैं.

अभिनव मुकुंद 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 1

केएल राहुल के बाहर होने के बाद से मुकुंद को मौका मिलना लगभग तय माना जा रहा हैं. मुकुंद का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार रहा हैं. उन्होंने 22 शतक और 28 अर्धशतक की मदद से आठ हज़ार से ज्यादा रन बना चूके हैं. ऐसे में मुकुंद का श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में खेलना तय हैं.

शिखर धवन 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 2

चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज में शानदार प्रदर्शन का ईनाम धवन को श्रीलंका टीम के दौरे के रूप में मिला हैं. विजय के चोटिल होने के बाद धवन को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया हैं. ऐसे में धवन एक फिर से श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के टीम में जगह पक्की करना चाहेगी.

चेतेश्वर पुजारा

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 3
photo credit : Getty images

पुजारा का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद शानदार रहा था. ऐसे में एक फिर से मध्यमक्रम में पुजारा एंकर की भूमिका में नज़र आ सकते हैं. उनके होने से श्रीलंका के खिलाफ धीमी पिच पर भारत के बल्लेबाजों को आसानी होगी.

विराट कोहली 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 4
photo credit : Getty images

टीम के कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे. कोहली का प्रदर्शन से टीम पर काफी ज्यादा निर्भर करेगा. ऐसे में कोहली अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

अजिंक्य रहाणे 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 5
photo credit : Getty images

वीडियो: 2011 में सचिन ने दिलाया था भारत को विश्वकप और अब 23 जुलाई को अर्जुन तेंदुलकर दिलायेंगे विश्वकप, भारतीय महिला टीम के साथ कर रहे जी तोड़ मेहनत

टीम के उपकप्तान अन्जिंक्य रहाणे का प्रदर्शन वेस्ट इंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रहा था. रहाणे श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के टेस्ट टीम के साथ वन डे टीम में भी अपना दावा पक्का करना चाहेंगे.

रोहित शर्मा 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 6

रोहित शर्मा चोट की बाद वापसी के बाद चैंपियंस ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था. टेस्ट टीम में जगह देने के लिए उन्हें वेस्ट इंडीज के दौरे पर आराम दिया गया था. रोहित शर्मा लंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन से एक फिर से टीम में अपना स्थान पक्का करना चाहेंगे.

रवीन्द्र जडेजा  

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 7

टेस्ट के दुनिया के नंबर एक गेंदबाज़ जडेजा एक बार फिर से चैंपियंस ट्राफी की असफलता से बाहर आना चाहेगे. जडेजा श्रीलंका के हालात का फायदा उठाते हुए एक फिर से अपनी उपयोगिता साबित करना चाहेगे.

आर. अश्विन 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 8
photo credit : geety images

महिला विश्वकप फाइनल: पहली पारी में शानदार प्रदर्शन के बाद सचिन से लेकर सहवाग तक सभी ने दी बधाई, लेकिन मांजरेकर ने कही ये बात

चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर अश्विन को ज्याद मौके नही मिले हैं. ऐसे में लंका के खिलाफ होने वाली सीरीज में अश्विन लंका की धीमी पिचों का फायदा उठाना चाहेंगे.

भुवनेश्वर कुमार 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 9

भुवी का प्रदर्शन चैंपियंस ट्राफी और वेस्ट इंडीज के दौरे पर शानदार रहा था. भुवी टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए के फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे.

इशांत शर्मा 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में इन 11 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, जाने कौन करेगा भारत के लिए ओपन 10

आईपीएल के निराशाजनक प्रदर्शन से बाहर आ कर इशांत शर्मा एक फिर से अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगे. टीम में उनके पीछे शमी और उमेश यादव से गेंदबाज़ उनकी जगह लेने को तैयार बैठे हैं.

कोच चयन पर यह वीडियो देख नहीं रुकेगी आपकी हँसी ( इस तरह एक और विडियो देखने के लिए हमारा चैनल subscribe करें)

 

Related posts