श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनकर प्रसाद ने कहा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह 

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में जबरदस्त जीत के बाद अब अगले मिशन की तैयारी कर ली है। वेस्टइंडीज को टी20 और वनडे सीरीज में पटकने के बाद भारत को अगले साल श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज खेलनी है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके वहां पर जाकर वनडे सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली अलग-अलग सीरीज के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ जहां कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर किया है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी प्रमुख खिलाड़ी मौजूद हैं।

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह 1

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की लंबे समय के बाद चोट से उबरकर दोनों ही सीरीजी में वापसी हुई है तो वहीं रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम देने का फैसला किया है। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के लिए ये अंतिम चयन माना जा रहा है।

एमएसके प्रसाद ने बुमराह की वापसी और रोहित के आराम पर कही ये बात

एमएसके प्रसाद ने श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम के चयन के बाद एक-एक करके सभी सवालों का जवाब दिया। एमएसके प्रसाद ने टीम के चयन को लेकर अपनी बात रखी और प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह 2

जसप्रीत बुमराह की श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए लिए वापसी हुई है। हमने रोहित शर्मा और मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया है। शिखर धवन की भी वापसी हुई है और संजू सैमसन टी20 टीम में बैकअप ओपनर होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों सलामी बल्लेबाज शिखर, रोहित और लोकेश उपलब्ध रहेंगे।”

हार्दिक नहीं किसी टीम में, पंत को लेकर ये बोले प्रसाद

हार्दिक पंड्या भी चोट से पिछले कुछ समय से टीम से बाहर हैं उम्मीद की जा रही थी कि उनकी इन सीरीज में वापसी हो सकती है लेकिन एमएसके प्रसाद ने संकेत दिया कि अभी उनकी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकी है। प्रसाद ने कहा कि “हार्दिक के बारे में हम जनवरी के तीसरे हफ्ते में विचार करेंगे।”

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह 3

वहीं प्रसाद ने ऋषभ पंत को मौका देने को लेकर कहा कि  “पंत को अपने खेल पर काम करना होगा। हम उनका समर्थन इसलिए कर रहे हैं क्योंकि हमको उनकी प्रतिभा पर भरोसा है। हम उनको एक खास विकेटकीपिंग कोच की नजर में रखेंगे जो कि उनके खेल पर काम करेगा।”

हमारे पास तेज गेंदबाजों का अच्छा बैकअप पूल

आखिर में एमएसके प्रसाद ने भारत के युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर के चोट लगने से टीम से बाहर होने को लेकर कहा कि, “दीपक अच्छा कर रहा था। वो विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहा था और अचानक से विशाखापट्टनम में दूसरे वनडे के दौरान उनकी पीठ की चोट बढ़ गई। हमने पर्याप्त बैकअप खिलाड़ी तैयार किए हैं। हमारे पास प्रतिभावन गेंदबाजों का अच्छा पूल है। हमारे पास खलील अहमद भी हैं जो रणजी ट्रॉफी खेल रहे हैं और टी20 में शमी की जगह पर नवदीप सैनी होंगे।”

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम चुनने के बाद एमएसके प्रसाद ने बताया क्यों हार्दिक पंड्या को नहीं मिली जगह 4

Related posts