छुट्टी मनाने गोवा निकले क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को पुलिस ने इस कारण बीच में ही रोका, हुई ये कार्रवाई 1

आईपीएल के स्थगित होने के बाद सभी खिलाड़ी अपने घर जा चुके हैं और अपने निजी समय को परिवार के साथ व्यतीत कर रहे हैं, हालांकि खाली बैठे दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कुछ समय गोवा में बिताने के लिए दोस्तों के साथ ट्रिप का प्लान किया.

पृथ्वी शॉ ने यह ट्रिप वाया रोड जाने की बनायी थी लेकिन इसी बीच पुलिस ने इन्हें कोल्हापुर से आगे अंबोली में रोक दिया, जब शॉ ने पुलिस वाले से इन्हें जाने की अपील की लेकिन तब भी पुलिस वाले नहीं माने.

इस वजह से पुलिस के हत्थे चढ़े पृथ्वी शॉ

छुट्टी मनाने गोवा निकले क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को पुलिस ने इस कारण बीच में ही रोका, हुई ये कार्रवाई 2

दरअसल कोरोनाकाल में सभी राज्यों की सरकार सख्त हैं और पुलिस वालों को सख्त निर्देश हैं कि जो कोई भी कोरोना काल में बनाए गए नियमों का उलंघन करता है पुलिस उनके साथ सख्ती दिखा सकती है. यही कारण था कि पृथ्वी शॉ पुलिस के हाथों में आ गए.

दरअसल, गोवा जाते समय शॉ ई-पास के बिना यात्रा कर रहे थे और इसी उल्लंघन के कारण पुलिस ने इन्हें आगे नहीं जाने दिया, लेकिन शॉ ने जब ऑनलाइन ई-पास अप्लाई किया तब कहीं एक घंटे बाद पुलिस ने इन्हें जाने की परमिशन दी, ज्ञात हो कि इस महामारी के दौरान एक राज्य से दूसरे राज्य में जाने के लिए ई-पास अनिवार्य है.

इंग्लैंड दौरे पर पृथ्वी शॉ का नहीं हुआ चयन, BCCI ने कहा वजन घटाओ

छुट्टी मनाने गोवा निकले क्रिकेटर पृथ्वी शॉ को पुलिस ने इस कारण बीच में ही रोका, हुई ये कार्रवाई 3

विजय हजारे और आईपीएल में तबाड़तोड़ रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड दौरे पर मौका नहीं मिल सका है, चयनकर्ताओं ने पृथ्वी को सुझाव दिया है कि पहले वह अपना वजन कम करें तब चयन के बारे में सोच सकते हैं, दरअसल एक रिपोर्ट के मुताबिक शॉ पिच पर दौड़ने में कठिनाई मेहसूस करते हैं और यही कारण है बीसीसीआई कि अधिकारी ने शॉ के चयन न किये जाने वजह बताते हुए कहा,

“शॉ विकेट्स के बीच स्लो हैं और जब वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर थे हमने उनकी फील्डिंग भी नोटिस की, जब पंत कुछ महीनों में वजन ट्रांसफॉर्म कर सकते हैं तो निश्चित तौर पर पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं.” 

यदि ऐसा हुआ तो पृथ्वी शॉ आगामी श्रीलंका टूर भी कर सकते हैं मिस

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ इस आईपीएल सीजन में बढ़िया फॉर्म में दिखाई दे रहे थे, इस सीजन इन्होने 164+ की स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ रन बनाये लेकिन उसके बावजूद भी चयनकर्ता इनसे खुश नहीं हुए. जिस तरह बीसीसीआई ने शॉ की फिटनेस को लेकर हवाला दिया है उससे तो यही लग रहा है कि यदि अगले डेढ़ महीने में पृथ्वी अपनी फिटनेस सुधारने में असफल रहे तो इन्हें उस दौरे पर भी चयनकर्ता नजरअंदाज कर सकते हैं.

लेकिन पृथ्वी के रनों की बात करें तो इन्होंने IPL में 8 मैच खेले जिसमें इन्होने 39 की औसत से 308 रन बनाये, वहीँ विजय हाजारे ट्रॉफी में भी शॉ ने 8 मैच में सबसे ज्यादा 827 रन जड़े थे जिसमें इनके 4 शतक भी शामिल थे.