IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने सीएसके के खिलाफ खेली 72 रन की पारी, फिर भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं 1

आईपीएल में 10 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला हुआ, जिसमें दिल्ली ने 8 गेंद शेष रहते हुए यह मुकाबला 7 विकेट से जीता. दिल्ली की जीत के मुख्य नायक शिखर धवन पृथ्वी शॉ रहे, जिन्होंने दिल्ली के लिए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, हाल ही में खेली गयी विजय हजारे ट्रॉफी में 5 शतक जड़ने वाले पृथ्वी शॉ ने आईपीएल के पहले मैच में सीएसके के खिलाफ 38 गेंदों में शानदार 72 रन की पारी खेली, जिसमें वह सीएसके के प्रत्येक गेंदबाज की धुनाई करते नज़र आये.

हालांकि इतनी जबरदस्त पारी खेलने के बाद भी शॉ को टीम इंडिया में जगह मिलने की उम्मीद नहीं लगती है. उन्होंने इस सवाल पर जबाव देते हुए कहा मै इस बात के बारे में सोचना नहीं चाहता हूं, बस खेल पर फोकस रखना चाहता हूं.

अपने खेल प्रदर्शन से खुश हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ इस 72 रन की खतरनाक पारी में दो बार लकी रहे थे, उन्हें एक बार 38 के स्कोर पर सीएसके के मिचेल सेंटनर फिर 47 के स्कोर पर रितुराज गायकवाड ने मोईन अली की गेंद पर कैच ड्रॉप किया था. मैच के बाद प्रेजेंटेशन सेरेमनी में जब पृथ्वी शॉ से दिल्ली कैपिटल्स की जीत के बारे में पुछा गया तो उन्होंने कहा,”मैं काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं, सभी ने शानदार काम किया है , दूसरी पारी में विकेट बल्लेबाजी के लिए ज्यादा उपयुक्त था.”

शानदार खेल के बावजूद भी पृथ्वी शॉ नहीं हैं टीम इंडिया इंडिया के लिए सुनिश्चित

IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने सीएसके के खिलाफ खेली 72 रन की पारी, फिर भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं 2

ज्ञात हो कि पिछले दिसम्बर ऑस्ट्रेलिया दौरे में टेस्ट सीरीज के दौरान पृथ्वी शॉ को ड्रॉप कर दिया था और टीम इंडिया ने इनके रिप्लेसमेंट में शुभमन गिल को खेलने का मौका दिया. एंकर ने जब शॉ से सवाल किया कि क्या यह पारी टीम इंडिया में वापसी के लिए संकेत है. इस पर पृथ्वी शॉ ने निराशा जाहिर करते हुए कहा,

“मैं अभी इस बात के बारे में सोचना नहीं चाहता हूं, क्यूंकि जब मुझे टीम इंडिया साइड से हटाया गया तो वह क्षण मेरे लिए काफी ज्यादा निराशाजनक थे, लेकिन मुझे आगे बढ़ना होगा, यदि मेरी बल्लेबाजी की तकनीक में कोई कमी है तो मै उसे सुधारना चाहता हूं इसलिए खुद पर मेहनत कर रहा हूं.”

पूरे सीजन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते नजर आयेंगे पृथ्वी शॉ

IPL 2021: पृथ्वी शॉ ने सीएसके के खिलाफ खेली 72 रन की पारी, फिर भी टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद नहीं 3

जिस तरह पृथ्वी शॉ सीएसके के गेंदबाजों पर वानखेड़े स्टेडियम में गरजे हैं निश्चित तौर पर उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के के लिए इस आईपीएल  सीजन में एक ठोस मंच तैयार किया हुआ है. बातचीत के दौरान उन्होंने बताया कि जब उन्हें ख़राब फॉर्म के चलते टीम इंडिया से ड्रॉप किया किया तो उन्हें काफी निराशा हुई और लय पाने के लिए कड़ी मेहनत की.

“ख़राब फॉर्म के कारण जब मुझे  टीम इंडिया से ड्रॉप किया गया तो यह मेरे लिए काफी ज्यादा निराशाजनक था, फिर वहां से मैंने खुद पर काम करना शुरू किया और जल्दी ही अपनी लय पा ली. विजय हजारे ट्रॉफी से पहले मैंने प्रवीन आमरे के साथ बहुत अभ्यास किया, उस टूर्नामेंट में जाने से पहले मेरी यही योजना थी और इसी कारण मैं उस टूर्नामेंट में अच्छा खेलने में कामयाब रहा, और यह इस लीग में भी काम कर रहा है.”