पृथ्वी शॉ को फील्डिंग करते हुए लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शॉ को फील्डिंग करते हुए लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर 

पृथ्वी शॉ को फील्डिंग करते हुए लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर

पृथ्वी शॉ का वक्त कुछ ठीक नहीं चल रहा है. कुछ दिन पहले ही वो आठ महीने के लिए क्रिकेट से बैन कर दिए गए थे. बैन लगने से पहले वो चोटिल हो गए थे और भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. हालांकि बैन से वापसी करने के बाद उन्होंने बड़ौदा के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था. उसके बाद हुए मुकाबले में वो रन बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे और कर्नाटक के खिलाफ पहली पारी में भी वो एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने से चूक गए. लेकिन अब न्यूजीलैंड दौरे में प्रथ्वी शॉ का जाना बड़ा सवाल है.

क्या न्यूजीलैंड दौरें से पहले फिट हो सकेंगे पृथ्वी शॉ ?

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ शुक्रवार को मुंबई और कर्नाटक के बीच रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए बायां कंधा चोटिल करा बैठे. यह घटना बांद्रा कुर्ला परिसर पर तीसरे सत्र के दौरान हुई, जब 20 साल के शॉ ने ओवरथ्रो बचाने के लिए डाइव लगाया था. पृथ्वी शॉ भारत-ए टीम के साथ न्यूजीलैंड के लिए रवाना होने से महज एक हफ्ते पहले चोटिल हुए हैं.

भारतीय टीम 10 जनवरी को न्यूजीलैंड होगी रवाना

पृथ्वी शॉ को फील्डिंग करते हुए लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर 1

पृथ्वी को तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया. पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड के आगामी दौरे के लिए भारत-ए टीम में चुना गया है. टीम 10 जनवरी को रवाना होगी. वह सीमित ओवरों और चारदिवसीय मैचों के लिए टीम में हैं. मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा कि पृथ्वी शॉ बेहतर दिख रहे थे.

मुंबई के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कहा

पृथ्वी शॉ को फील्डिंग करते हुए लगी चोट, न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर 2

‘वह (शॉ) बेहतर दिख रहे हैं. मैदान पर वह ठीक नहीं दिख रहे थे, लेकिन अब वह बेहतर दिख रहे हैं. बाद में फिजियो से पूछने के बाद पता चलेगा कि आखिर क्या स्थिति है.’ मुंबई टीम के सूत्र ने बताया कि एहतियात के तौर पर उनका एमआरआई स्कैन कराया गया है.

गौरतलब है कि डोपिंग की वजह से पृथ्वी शॉ लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रहे थे. हाल ही में उन्होंने क्रिकेट में वापसी की है. इससे पहले नवंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच के दौरान ऊंचे शॉट को लपकने की कोशिश में उनकी एड़ी मुड़ गई थी और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था.

Related posts