CSKvsDC : मैन ऑफ द मैच बने पृथ्‍वी शॉ ने बताया क्यों दूसरे रहे फ्लॉप तो उनके बल्ले से निकला रन 1

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में आज यानी 25 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच खेला गया. दिल्ली कैपिटल्स ने इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया. इस मैच के हीरो रहे दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज पृथ्‍वी शॉ, जिन्होंने 64 रनों की धमाकेदार पारी खेली.

जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरूस्कार से भी नवाजा गया. इस मैच में बल्ले के साथ अपनी काबिलियत दिखाने वाले पृथ्‍वी शॉ ने अपनी इस सफलता के पीछे का कारण बताया है.

पृथ्‍वी शॉ ने बताया अपनी सफलता का मंत्र

CSKvsDC : मैन ऑफ द मैच बने पृथ्‍वी शॉ ने बताया क्यों दूसरे रहे फ्लॉप तो उनके बल्ले से निकला रन 2

74 रनों की लाजवाब पारी खेलने वाले दिल्ली कैपिटल्स के इस तूफानी बल्लेबाज का मानना है कि पहले वो हर गेंद को मारने की सोचते थे, जिसमें वो गलतियां करके आउट हो जाते थे, लेकिन अब उन्होंने काफी हद तक इन गलतियों को सुधार लिया है. इस दौरान पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पृथ्‍वी शॉ ने कहा,

“शुरुआत में आपको देखना होगा कि विकेट कैसा है, क्योंकि आपको परिस्थिति और मैदान के साथ खेलना अधिक महत्वपूर्ण है. मैं पिछले साल भी अच्छी तरह से गेंद को हिट रहा था, लेकिन मैं मूर्खतापूर्ण गलतियां कर रहा था. इस बार मैंने अधिक ग्राउंड शॉट्स खेलने का फैसला किया. मैं अपनी इस पारी की हाइलाइट्स को देखना और समझना चाहूंगा कि यह कैसे हुआ और मैं आगे और अच्छा क्या कर सकता हूँ. विकेट बल्लेबाजी के लिए शानदार था.”

पृथ्‍वी शॉ ने खेली 64 रनों की आकर्षक पारी

CSKvsDC : मैन ऑफ द मैच बने पृथ्‍वी शॉ ने बताया क्यों दूसरे रहे फ्लॉप तो उनके बल्ले से निकला रन 3

CSKvsDC : मैन ऑफ द मैच बने पृथ्‍वी शॉ ने बताया क्यों दूसरे रहे फ्लॉप तो उनके बल्ले से निकला रन 4

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में शुक्रवार को पृथ्‍वी शॉ ने 43 गेंदों पर 64 रन की लाजवाब पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने नौ चौके और एक छक्‍का भी जड़ा. इस शानदार पारी के कारण ही पृथ्‍वी को मैन ऑफ़ द मैच भी दिया गया. पृथ्‍वी शॉ  की यह पारी देखने लायक थी.

इस पारी के दौरान पृथ्‍वी ने मैदान के चारों और शॉट्स खेले. इस पारी में उनकी बल्लेबाजी में परिपक्वता भी साफ़ दिखाई दी.

अय्यर-सैमसन से निकले आगे

CSKvsDC : मैन ऑफ द मैच बने पृथ्‍वी शॉ ने बताया क्यों दूसरे रहे फ्लॉप तो उनके बल्ले से निकला रन 5

इस पारी के साथ ही उन्‍होंने आईपीएल में श्रेयस अय्यर , संजू सैमसन जैसे युवाओं बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया. दरअसल पृथ्‍वी शॉ  का आईपीएल में ये पांचवां अर्धशतक है. अगर आईपीएल में 21 साल की उम्र तक के क्रिकेटर्स की बात की जाए तो पृथ्‍वी शॉ अर्धशतकों के मामले में दूसरे स्‍थान पर आ गए हैं.

उन्‍होंने शुबमन गिल, संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर को पीछे छोड़ दिया है. गिल, अय्यर और सैमसन युवा खिलाड़ी हैं. ये सभी आईपीएल में अबतक चार अर्धशतक जड़ चुके हैं पृथ्‍वी शॉ ने आज अपने आईपीएल करियर का पांचवां अर्धशतक जड़ा.

इस मामले में दिल्‍ली के ही बाएं हाथ के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज रिषभ पंत अब भी पहले स्‍थान पर हैं. पंत आईपीएल में अबतक नौ अर्धशतक लगा चुके हैं. पृथ्‍वी शॉ अभी भी पंत से चार अर्धशतक पीछे हैं.