यदि पृथ्वी शॉ को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका तो इन 2 में से किसी एक को बैठना होगा बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: यदि पृथ्वी शॉ को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका तो इन 2 में से किसी एक को बैठना होगा बाहर 

NZ vs IND: यदि पृथ्वी शॉ को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका तो इन 2 में से किसी एक को बैठना होगा बाहर

भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन के स्थान पर तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए पृथ्वी शॉ को जबकि 5 टी20 मैचों के लिए संजू सैमसन को भारतीय टीम में शामिल किया गया है. आपको बता दें कि भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान कंधे में लगी चोट के कारण न्यूजीलैंड में होने वाली टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए हैं.

पृथ्वी शॉ पहली बार वनडे टीम में आए हैं. पृथ्वी टेस्ट टीम का हिस्सा थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उनको चोट लगी थी जिसके कारण वह बाहर हो गए थे. इसके बाद फिर वह डोपिंग के कारण भी टीम से बाहर ही रहे थे. सैमसन और शॉ दोनों इस समय न्यूजीलैंड में हैं और इंडिया-ए की टीम से खेल रहे हैं.

पृथ्वी शॉ को मिल सकती है प्लेइंग इलेवन में जगह

NZ vs IND: यदि पृथ्वी शॉ को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका तो इन 2 में से किसी एक को बैठना होगा बाहर 1

पृथ्वी शॉ ने इंडिया-ए से खेलते हुए न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ दूसरे वनडे में शानदार शतक भी जमाया था. पृथ्वी शॉ के शानदार फॉर्म को देखते हुए मुमकिन है कि भारतीय टीम उन्हें 5 फरवरी से शुरू हो रहे पहले एकदिवसीय के मुकाबले की प्लेइंग इलेवन में जगह दे सकती है. ऐसे में पृथ्वी शॉ के आने के बाद ऋषभ पंत या केएल राहुल में से किसी एक को बाहर होना पड़ सकता है.

क्या केएल राहुल होंगे बाहर ?

ऋषभ पंत

भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला इन दिनों सीमित ओवरों के मैचों में जमकर चल रहा है. वह शानदार फॉर्म के कारण वनडे टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के प्रबल दावेदार बन माने जा रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था. कप्तान विराट कोहली ने कुछ दिनों पहले कहा था कि राहुल जैसे खिलाड़ी को किसी भी टीम से बाहर रखना मुश्किल है. ऐसे में साफ़ दिख रहा है कि केएल राहुल का प्लेइंग इलेवन से बहार होना लगभग नामुमकिन है.

क्या ऋषभ पंत होंगे बाहर?

NZ vs IND: यदि पृथ्वी शॉ को मिला प्लेइंग इलेवन में मौका तो इन 2 में से किसी एक को बैठना होगा बाहर 2

भारतीय युवा विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट ना खेलने के बाद टीम के प्रमुख विकेट कीपर माने जा रहे थे, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में चोटिल होने के बाद दुसरे वनडे के लिए वह उपलब्ध नहीं थे. इसी कारण केएल राहुल ने विकेट कीपिंग की और बल्ला और विकेट कीपिंग में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया.

जिसके कारण पंत के  तीसरे वनडे में उपलब्ध होने के बावजूद उन्हें टीम में मौका नहीं दिया गया और केएल राहुल से ही विकेट कीपिंग करायी गयी. इन सब बातों पर ध्यान देने के बाद लगता है कि यदि पृथ्वी शॉ भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाते हैं, तो ऋषभ पंत को ही बेंच पर बैठना पड़ेगा.

Related posts