टी-20 विश्वकप के लिए सम्भावित भारतीय एकादश

अगले साल भारत में टी ट्वेंटी विश्वकप होने वाला है, और उसे लेकर अभी से काफी उत्साह सभी में आ रहा है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

इस बार भारत में विश्वकप होने के कारण, भारत विश्वकप जीतने का मजबूत दावेदार है. और अब हम बता रहे भारतीय टीम, जो अगले साल का विश्वकप खेल सकती है.

1. शिखर धवन

ओपनिंग में शिखर धवन छोटे फॉरमेट में विश्व के खतरनाक बल्लेबाजों में से एक है. उनका अंतिम 11 में भारतीय टीम का हिस्सा होना तय है.

2. अजिंक्य रहाणे

रहाणे टी ट्वेंटी में बतौर ओपनर भारतीय टीम का अहम हिस्सा है. रोहित शर्मा को भारतीय टीम टी ट्वेंटी में मिडल अॉर्डर में खिलाएगी, तो रहाणे की जगह बतौर ओपनर पक्की है.

3. विराट कोहली

कोहली टी ट्वेंटी क्रिकेट में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज है. उनकी जगह भारतीय टीम में सबसे पहले तय है. और इस विश्वकप में उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा.

4. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा से बडा हिटर भारतीय टीम में फिलहाल कोई नहीं है. उनके पास मैच पलटने की क्षमता है, जो उन्हें एक घातक बल्लेबाज बनाती है.

5. महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान)

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का ये आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है, ऐसा कहा जा रहा है. और इसलिए धोनी अपनी पुरी ताकत लगा देंगे.

6. सुरेश रैना

रैना से बडा मैच विनर खिलाडी फिलहाल भारतीय टीम में नहीं है. उनको एक फिनिषर की भुमिका निभानी होगी, और वे एक महत्वपूर्ण खिलाडी है.

 

7. स्टुअर्ट बिन्नी

बिन्नी एक अच्छे अॉल राउंडर है. और उनको जाडेजा की जगह मौका मिल सकता है. वे एक अच्छे हीटर भी है.

8. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल एक शानदार टी ट्वेंटी स्पेशालिस्ट गेंदबाज है. उनके पास काफी गेंदबाजी वरायटी है, जो उन्हें एक शानदार गेंदबाज बनाती है.

9. रवीचन्द्र  अश्विन

अश्विन विश्व के सबसे शानदार स्पिनर है टी ट्वेंटी में. उनके पास काफी अनुभव भी है, और भारतीय पिचों पर उनका कोई मुकाबला नहीं.

10. भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर के पास भलेही गती ना हो, लेकिन उनके पास शानदार स्विंग है. और भुवनेश्वर आखिरी ओवरों में भी माहिर गेंदबाज बन चुके है.

11. मोहित शर्मा

मोहित शर्मा को उमेश यादव, और मोहम्मद शमी से पहले टीम में मौका मिल सकता है. मोहित ने खुद को टी ट्वेंटी में हर बार साबित किया है.