नया साल टीम इंडीया के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा है. भारतीय बल्लेबाज़ जब स्कोरबोर्ड पर रनों की झड़ी लगा देते हैं. तो गेंदबाज़ उन रनों को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को रिटर्न गिफ्ट की तरह वापस कर देते हैं. ऐसे में ये सीरिज हमें गांगुली की कप्तानी वाली टीम के प्रदर्शन की यादें ताज़ा करवा देती है. तब भी बल्लेबाज़ रनों का अम्बार लगा दिया करते थे. लेकिन गेंदबाज़ ऑस्ट्रेलिया को रोक नहीं पाते थे.

साथ ही अगर हम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों से अपने गेंदबाजों की तुलना करें तो उनकी गेंदबाजी पूरी तरह से अनुभवहीन है. उस मुकाबले भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहद ही खराब कहा जायेगा. 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में होने वाला तीसरा वनडे मैच भारत के पॉइंट ऑफ़ व्यू से बेहद ही रोमांचक होने वाला है. यहां अगर टीम इंडिया जीतती है, तो सीरिज में बाकी दो वनडे जीवंत रहेंगे. लेकिन अगर यहां टीम इंडिया हारती है, तो उसके लिए ये सीरिज यहीं खत्म सी हो जाएगी. ऐसे में मेलबर्न वनडे भारत के लिए करो और मरो से कम नहीं है. 

कप्तान धोनी के लिए सबसे ज्यादा चिंता का विषय उनके गेंदबाज़ हैं. जो टीम के लिए विकेट निकालने अक्षम साबित हो रहे हैं. उन्होंने इशांत शर्मा को भी आजमाकर देख लिया है. ऐसे में उनके लिए अंतिम 11 चुनने में खासा मसक्कत करनी पड़ रही है. शिखर धवन का जल्दी आउट हो जाना भी धोनी की चिंता को बढ़ा देता है. साथ ही उनको अब पर्याप्त मौके मिल चुके हैं ऐसे में हो सकता है, धोनी उनकी जगह पर ऋषि धवन और गुरकीरत सिंह में से किसी एक को अंतिम एकादश में मौका दें. क्योंकि धोनी ने बीते प्रेस कांफ्रेंस में यह बात भी कही थी, कि उन्हें बल्लेबाज़ से बीते स्कोरों में 40 से 50 रन और चाहिए. टीम इंडिया के लिए अब टॉस भी बहुत अहम हो गया है. अभी दोनों टॉस जीतने के बाद भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करके बड़े स्कोर बनायें हैं, लेकिन वह स्कोर चेज किये जा चुके हैं. ऐसे में धोनी इस बार अगर टॉस जीतते हैं, तो वह पहले फील्डिंग करना चाहेंगे.

 

भारत की मेलबर्न वनडे के लिए संभावित टीम:

भारत-

रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाने, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मनीष पांडेय, रवींद्र जडेजा, रविचन्द्रन आश्विन, उमेश यादव,  इशांत शर्मा, बरिंदर सरन और ऋषि धवन.



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    विवियन रिचर्ड्स को इस खिलाड़ी के कप्तानी में खेलने की है ख्वाहिश

    भारतीय टीम के दिग्गज कप्तान विराट कोहली ने अपने असाधारण प्रदर्शन के दम पर अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में खास मुकाम हासिल कर लिया है....

    दिनेश कार्तिक ने सनराइजर्स से मिली हार का जिम्मेदार सीधे तौर पर इन दो...

    आईपीएल में आज हैदराबाद का सामना केकेआर से हुआ. केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने आज टॉस जीता. उन्होने गेंदबाज़ी करना का फैसला किया....

    मैच जीतने के बाद कप्तान केन विलियमसन ने धवन या भुवनेश्वर को नहीं, बल्कि...

    कोलकाता के इडेन गार्डन्स पर सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच आईपीएल के 11 वें सीजन का दूसरा क्वालीफायर मैच खेला गया. जिसमें...

    इन पांच कारणों की वजह से केकेआर का तीसरी बार चैंपियन बनने का टूटा...

    आईपीएल में आज केकेआर का सामना हैदराबाद से हुआ. इस मैच में जहाँ एक समय पर अच्छी स्थिति में दिख रही कोलकाता टीम को...

    राशिद खान ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपने देशवासियों को दिया भावुक...

    आईपीएल में आज केकेआर और हैदराबाद के बीच मैच हुआ. इस मैच में टॉस जीत कर केकेआर कप्तान ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला...