न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में ये हो सकती है इंग्लैंड की प्रेडिक्टेड इलेवन

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में
LONDON, ENGLAND - JUNE 25: England gather during the Group Stage match of the ICC Cricket World Cup 2019 between England and Australia at Lords on June 25, 2019 in London, England. (Photo by David Rogers/Getty Images)

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में खेले जा रहे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के पिछले डेढ़ महीनों से जंग का ग्रांड फिनाले रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में होगा। इस खिताबी मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी।

फाइल में ये हो सकती है इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

न्यूजीलैंड के टीम जहां लगातार दूसरे साल फाइनल में पहुंची है तो वहीं इंग्लैंड ने 27 साल के बाद फाइनल मैच में कदम रखा है। ऐसे में इंग्लैंड की टीम क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान में पहली बार जीतने की पूरी कोशिश करेगी।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 1

लेकिन इंग्लैंड की टीम अच्छे से जानती है कि न्यूजीलैंड सेमीफाइनल में भारत जैसी मजबूत टीम को हराकर यहां तक पहुंची है ऐसे में अपनी सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन टीम के साथ इस मैच में उतरेगी।

ओएन मोर्गन(कप्तान)

इंग्लैंड के कप्तान ओएन मोर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम को बड़ी उम्मीदें हैं। इस बार इंग्लैंड विश्व कप की दावेदार मानी जा रही है और ओएन मोर्गन कप्तानी के साथ ही बल्लेबाजी में बड़ा योगदान देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 2
PC_ICC CRICKET.COM

जॉनी बेयरेस्टो

इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो इस विश्व कप में खासी शानदार फॉर्म दो दिखा रहे हैं। उन्होंने पिछले कुछ मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और अब उनकी नजरें फाइनल में बेहतर प्रदर्शन पर हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 3
PC_ICC CRICKET.COM

जेसन रॉय

इंग्लैंड टीम की दावेदारी में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट टीम के आक्रमक सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय हैं। जेसन रॉय ने इस विश्व कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और उन्होंने हर बार अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। उनसे बड़ी उम्मीदें हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 4
PC_ICC CRICKET.COM

 

जो रूट

इंग्लैंड की टीम में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में अपने आपको स्थापित कर चुके जो रूट के लिए इस विश्व कप का सफर बहुत ही शानदार रहा है। इस सफर को जो रूट अच्छे समापन तक ले जाने की पूरी कोशिश करेंगे।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 5
PC_ICC CRICKET.COM

बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए ये विश्व कप यादगार रहा है। बेन स्टोक्स ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही विभागों में शानदार भूमिका अदा की। वो फाइनल मैच में कुछ बड़ा करना चाहेंगे।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 6
PC_ICC CRICKET.COM

जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर से इस विश्व कप में काफी ज्यादा उम्मीदें थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी के अलावा उनका बल्ला ज्यादा कमाल नहीं कर सका है। बटलर फाइनल में अपने दम पर कुछ करने की कोशिश करेंगे।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 7
PC_ICC CRICKET.COM

क्रिस वोक्स

इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमक के मुख्य तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स का प्रदर्शन भी इस विश्व कप में अच्छा रहा है। क्रिस वोक्स ने हर मैच में अपनी टीम को शुरुआती सफलता दिलाई है। उनके कंधों पर फाइनल में भी ऐसा कुछ करने की उम्मीदें हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 8
PC_ICC CRICKET.COM

जोफ्रा आर्चर

इस इंंग्लिश टीम में युवा तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने आकर काफी हद तक टीम की गेंदबाजी समस्या को सुलझाया है। जोफ्रा ने पूरे विश्व कप में शानदार गेंदबाजी कर इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज रहे। फाइनल मैच में उनसे काफी आस हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 9
PC_ICC CRICKET.COM

लियाम प्लंकेट

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट ने उम्मीदों से भी बढ़कर इस विश्व कप में अपना योगदान दिया है। प्लंकेट ने पिछले कुछ मैचों से अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है और उन पर फाइनल मैच में भी वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद है।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 10
PC_ICC CRICKET.COM

आदिल रशिद

इस इंग्लिश टीम में स्पिन गेंदबाजी की भूमिका आदिल रशिद के कंधों पर होगी। आदिल रशिद वैसे तो सभी मैचों में अपनी गेंदबाजी का कमाल नहीं दिखा सके हैं लेकिन जरूरत के वक्त इन्होंने विकेट निकाले हैं।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 11
PC_ICC CRICKET.COM

मार्क वुड

इंग्लैंड की गेंदबाजी में सबसे बड़ी कामयाबी में से एक तेज गेंदबाज मार्क वुड कहे जा सकते हैं। मार्क वुड का प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना ही इतना आसान नहीं था लेकिन इन्होंने अपनी गेंदबाजी से हर मैच में भूमिका अदा की।

CWC19 FINAL-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड को हराने के लिए मेजबान इंग्लैंड की टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी मैदान में 12
PC_ICC CRICKET.COM

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts