कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी

आईपीएल में आज रविवार, 30 अप्रैल को दिन का दूसरा मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के बीच खेला जायेंगा. यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में खेला जायेंगा.

इस लेख के माध्यम से हम आपको बतायेंगे, कि आज के मैच में केकेआर की टीम के कप्तान गौतम गंभीर किन खिलाड़ियों के साथ मैदान पर खेलते हुए दिखाई देंगे.  गौतम गंभीर ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का अब तक का सबसे बड़ा आईपीएल रिकॉर्ड

1 . गौतम गंभीर 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 1

केकेआर की टीम के कप्तान गौतम गंभीर बेहद ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. मौजूदा टूर्नामेंट में गौतम गंभीर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं. आज के मैच में भी टीम को गंभीर से एक बड़ी पारी की उम्मीद रहेंगी.

2 . रोबिन उथप्पा 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 2

टीम में विकेटकीपर का जिम्मा रोबिन उथप्पा उठाते हुए दिखाई देंगे. रोबिन उथप्पा इस आईपीएल में शानदार खेल दिखा रहे हैं. रोबिन उथप्पा अभी तक आईपीएल 10 में 168 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट के साथ 331 रन बना चुके हैं और कीपिंग में भी उथप्पा शानदार खेल दिखा रहे हैं.

3 . सुनील नारायण 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 3टीम में सुनील नारायण का जलवा आज भी देखने को मिल सकता हैं. हैदराबाद की पिच पर स्पिन गेंदबाजों को बहुत फायदा मिलता हैं. ऐसे में टीम के कप्तान और मैनेजमेंट को नारायण से बहुत उम्मीद रहेंगी. आज भी सुनील ओपन कर सकते हैं.  10 सालों से केकेआर से जुड़े इस अहम सदस्य ने बताया आखिर कैसे सलामी बल्लेबाज़ी में इतने सफल हुए सुनील नारायण

4 . मनीष पांडे 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 4

मध्यक्रम में बल्लेबाज़ी का जिम्मा मनीष पांडे के कन्धों पर रहेंगा. मनीष पांडे ने अभी तक आईपीएल 10 में शानदार खेल दिखाया हैं. मनीष पांडे की एक और अच्छी पारी उन्हें चैंपियंस ट्राफी का टिकेट दिला सकती हैं.

5 . शेल्डन जैक्सन 

Related image

सौराष्ट्र के युवा बल्लेबाज़ शेल्डन जैक्सन एक अच्छा खिलाड़ी है. घरेलू क्रिकेट में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा हैं. शेल्डन जैक्सन को टीम में सूर्यकुमार के स्थान पर शामिल किया गया हैं. आज अगर उन्हें मौका मिलता हैं, तो वह जरुर एक बड़ी पारी खेलना चाहेंगे.

 

6. युसूफ पठान 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 5

टीम में युसूफ पठान का एक बड़ा दर्जा हैं. युसूफ पठान केकेआर की टीम के लिए 100 मैच खेल चुके हैं. मगर अभी भी उनकी फॉर्म संदेह का कारण बनी हुई हैं.

7 . क्रिस वोक्स 

Image result for वोक्स आईपीएल

क्रिस वोक्स इस टींम में एक तेज गेंदबाज़ के तौर पर खेलते हैं. क्रिस वोक्स अपनी गेंदों से सामने वाली टीम को चकमा देने में माहिर हैं. आज क्रिस वोक्स जरुर एक बढ़िया खेल दिखाना चाहेंगे.  आईपीएल में इंग्लैंड के खिलाड़ियों को लेकर क्रिस वोक्स ने दिया काफी बड़ा बयान

8 . रोवमैन पॉवेल

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 6

आंद्रे रसेल की जगह इस खिलाड़ी पर आईपीएल की शुरुआत से पहले सभी की नज़रे थी, लेकिन केकेआर के शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें जगह नही मिली. लेकिन आज उन्हें आईपीएल में पदार्पण करने का मौका मिल सकता है.

9 . उमेश यादव 

कोलकाता ने हैदराबाद के खिलाफ किया अपनी टीम का ऐलान, आईपीएल में पदार्पण करेगा यह स्टार खिलाड़ी 7

उमेश यादव अब एकदम तजुर्बे के साथ खेलते हैं. उनकी गेंदबाजी में उनका अनुभव साफ़ देखने मिलता हैं. उमेश यादव ने अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया हैं.

10 . नाथन कोल्टर नाइल 

Image result for नाथन आईपीएल

नाथन कोल्टर नाइल अभी तक आईपीएल 10 में चार मैच में 11 विकेट ले चुके हैं. नाथन कोल्टर नाइल चार मैचों में दो बार मैन ऑफ़ मैच का अवार्ड जीत चुके हैं.

11 . कुलदीप यादव 

Image result for कुलदीप आईपीएल

युवा स्पिन गेंदबाज़ कुलदीप यादव टीम के लिए पहले मुकाबलें से अच्छा कर रह हैं. अभी तक कुलदीप यादव ने 8 मोच खेले हैं और 8 ही विकेट हासिल किये हैं. हैदराबाद की विकेट से स्पिन गेंदबाज़ों को बहुत मदद मिलती हैं. उम्मीद रहेंगी, कि आज भी कुलदीप यादव ज्यादा से ज्यादा से विकेट लेंगे. जूही चावला से लेकर रोबिन उथप्पा की वाइफ तक सभी ने किया केकेआर को सपोर्ट

 

Related posts