भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इन 11 के साथ उतर सकती है वेस्टइंडीज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीमित ओवर की सीरीज के खत्म होने के बाद गुरुवार से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। पहले टेस्ट सीरीज में दोनों ही टीमों की नजरें एक-दूसरे पर जीत दर्ज करने की है, लेकिन भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में ज्यादा मजबूत और जीत का दावेदार माना जा रहा है।

भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ये हो सकती है वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

एंटिगुआ में खेले जाने वाले इस 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज की टीम टी20 और वनडे सीरीज में शर्मनाक हार का बदला देने के इरादें से उतरेगी। जिनकी नजरें भारतीय टीम की मजबूती पर होंगी।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 1

भारतीय टीम की मजबूती को देखते हुए वेस्टइंडीज की टीम अपने पूरे संतुलित संयोजन के साथ पहले टेस्ट मैच में उतरेगी। ऐसे में वो पहले टेस्ट मैच में अपने सबसे अच्छे 11 खिलाड़ियों को मैदान में उतारेगी। तो आपको बताते हैं क्या हो सकती है वेस्टइंडीज की प्लेइंग इलेवन

जेसन होल्डर(कप्तान)

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बड़ी जिम्मेदारी होगी। जेसन होल्डर के कंधों पर कप्तानी का जिम्मा होने के साथ ही उन्हें गेंदबाजी और बल्लेबाजी में भी योगदान देना होगा तभी वेस्टइंडीज की बात बनेगी।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 2

क्रेग ब्रेथवेट

विंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट पर भी उनकी टीम को काफी उम्मीदें हैं। क्रेग ब्रेथवेट पिछले लंबे समय से विंडीज की टेस्ट टीम की ओपनिंग की बागडोर संभाल रहे हैं। ऐसे में उनको अपने आपको साबित करना होगा।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 3

जॉन केंपबेल

वेस्टइंडीज की टीम इस पहले टेस्ट मैच में दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में जॉन केंपबेल को उतार सकती है। जॉन केंपबेल ने अब तक छोटा सा करियर दिया है जिसमें उन्होंने अपने बल्ले से ठीक ठाक प्रदर्शन किया है।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 4

शाई होप

वेस्टइंडीज की टीम के मौजूदा समय में सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में शाई होप ने अपने आपको साबित किया है। शाई होप ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे और टेस्ट दोनों ही फॉर्मेट में जबरदस्त योगदान दिया है इसी कारण से इन पर बड़ी जिम्मेदारी रहेंगी।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 5

शिमरोन हेटमायर

वेस्टइंडीज के युवा बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर इस टीम में सबसे उभरते खिलाड़ियों में से एक हैं। शिमरोन हेटमायर में गजब की प्रतिभा देखने को मिली है लेकिन वो अब तक टेस्ट मैचों में कोई बड़ा धमाका नहीं कर सके हैं।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 6

डैरेन ब्रावो

वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम में डैरेन ब्रावो एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में उभरे हैं। डैरेन ब्रावो ने अपनी काबिलियत से साबित किया है कि वो विंडीज के मौजूदा टीम के टेस्ट फॉर्मेट के लिए बहुत ही शानदार हैं। और उन पर उम्मीदें रहेंगी।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 7

रोस्टन चेज

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी रोस्टन चेज ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है। रोस्टन चेज अपबी बल्लेबाजी के साथ ही स्पिन गेंदबाजी से भी अच्छा काम कर चुके हैं। विंडीज उनसे दोनों ही विभागों में अच्छे प्रदर्शन की कामना करेगा।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 8

शेन डॉवरिच

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डॉवरिच ने टेस्ट क्रिकेट में लगातार प्रभावित किया है। विकेट की पीछे की जिम्मेदारी को निभाने के अलावा शेन डॉवरिच ने जरूरत के वक्त निचले क्रम में कई उपयोगी पारियां खेली हैं।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 9

कीमो पॉल

वेस्टइंडीज की टीम के युवा ऑलराउंडर कीमो पॉल ने अपने प्रदर्शन से अच्छा काम किया है। कीमो पॉल में गेंदबाजी का जबरदस्त कौशल है तो साथ ही वो निचले क्रम पर आकर बल्लेबाजी में अच्छे हाथ दिखाने की क्षमता भी रखते हैं।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 10

केमार रोच

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की गेंदबाजी ब्रिगेड में बड़ी जिम्मेदारी तेज गेंदबाज केमार रोच पर रहती हैं। केमार रोच ने अपनी गेंदबाजी लाइन लैंथ और गति के कई बड़े बल्लेबाजों को छकाया है जो इस टेस्ट मैच में भी उनके प्रमुख हथियार रहेंगे।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 11

शेनॉन गेब्रियाल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेनॉन गेब्रियाल का प्रदर्शन वैसे सीमित ओवर में तो कुछ खास नहीं रहा है लेकिन उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। शेनॉन गेब्रियाल पर इस टेस्ट सीरीज में विंडीज को काफी आस हैं।

टेस्ट के सबसे खतरनाक खिलाड़ी को शामिल कर इन 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतर सकती है वेस्टइंडीज 12

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts