विराट नहीं बल्कि पूरी टीम के खिलाफ तैयारी करना जरूरी: जैक कैलिस

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान 

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान

आखिरकार आईपीएल के 11वें सीजन के शुरुआत का दिन आ ही गया। काफी लंबे समय से जिसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे थे। आज आखिरकार आईपीएल के 11वें सीजन का पहला मैच मुंबई के वानखाड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

केकेआर का पहला मैच आरसीबी के साथ

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान 1

आईपीएल के 11वें सीजन से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच जैक कैलिस ने अपने पहले मैच की तैयारियों के बारे में कुछ बातें बताई है। बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच 8 अप्रैल (रविवार) के शाम को खेला जाएगा।

इस मैच के बारे में जब कैलिस से विराट कोहली के खिलाफ तैयारियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा,

“अकेले कोहली से टीम नहीं बनती, टीम में और भी बहुत सारे खिलाड़ी हैं इसलिए हम पूरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ तैयारी कर रहे हैं.”

आपको बता दें कि भारत के कप्तान विराट कोहली साउथ अफ्रीका की जबरदस्त फॉर्म को आईपीएल के पहले मैच में अगर बरकरार रख लिए तो कोलकाता के लिए मुसीबत बन सकती है। हालांकि कोलकाता के कोच जैक कैलिस इन बातों से इंत्फ़ाक नहीं रखते हैं।

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान 2

कैलिस ने कहा कि, 

“हमने सभी खिलाड़ियों के खिलाफ तैयारी की है ना कि सिर्फ एक खिलाड़ी की। जब आप सिर्फ एक खिलाड़ी के खिलाफ तैयारी करते हैं को आप गलत चीजों पर फोकस करते हैं.”

गौरतलब है कि भारत के दो मौजूदा बेहतरीन रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल आईपीएल के पहले मैच में ही एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे।

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान 3

इस पर जैक कैलिस ने कहा कि,

“यह देखना बड़ा रोमांचक होगा जब इन दोनों के बीच में मुकाबला होगा. टी-20 में रिस्ट स्पिनरों की एक बहुत बड़ी भूमिका होती है और हमारे पास बहुत सारे (पीयुष चावला, कुलदीप यादव) ऐसे गेंदबाज हैं.”

 

साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर और केकेआर के कोच जैक कैलिस ने कहा कि,

“हर टीम टूर्नामेंट की शुरुआत काफी शानदार करना चाहती है। आरसीबी एक बहुत अच्छी टीम है। आप किसी टीम पर तभी जीत हासिल कर सकते हैं जब आप अपने सभी खिलाड़ी और उनके सटीक रोल को अच्छे से जानते हो। बैंगलोर के खिलाफ हमारे रिकॉर्ड अच्छे रहे हैं, हम इसके कामय रखना चाहेंगे.”

बैंगलोर के खिलाफ पहले मैच से पहले ही जैक कालिस ने कोहली के खिलाफ बनाया विराट प्लान 4

आपको बता दें कि आरसीबी और कोलकाता के बीच कुल 21 आईपीएल मैच हुए हैं, जिसमें केकेआर ने 12 मैच जीते हैं और आरसीबी ने 9 मैचों में जीत हासिल किया है।

कैलिस ने कहा कि, 

“नए टूर्नामेंट में नई टीम चाहे कोई भी हो थोड़ी बहुत नर्वस तो रहती ही है। हमने कुछ खास प्लान बनाएं हैं और हम चाहेंगे, कि उन्हें हम बल्ले और बॉल से सही तरीके से आजमा पाएं, तो हमारी जीत होगी.” 

केकेआर के कोच ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर को मिस करते हुए कहा कि,

“मिचेल स्टार्क हमारे लिए काफी महत्वपूर्ण थे और उनका चोटिल होना हमारे लिए एक बड़ा झटका है। अब उनकी जगह टीम में टॉम कुरेन शामिल हुए हैं। हम उम्मीद करते हैं कि हमारी शुरुआत शानदार होगी.”

Related posts

Leave a Reply