शिखर धवन का विकेट लेने के चक्कर में इस श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये हादसा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वीडियो: दिल्ली टेस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा आउट होने से बच जाते शिखर धवन 

वीडियो: दिल्ली टेस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा आउट होने से बच जाते शिखर धवन

भारत और श्रीलंका के बीच देश की राजधानी दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में तीन टेस्ट मैचों की पेटीएम श्रृंखला का अंतिम मुकाबला आज शनिवार, 2 दिसम्बर से शुरू हो गया. मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की अहम बढ़त बनाये हुए हैं और एक और सीरीज जीत के बेहद करीब हैं.

रिकॉर्डधारी बने परेरा 

वीडियो: दिल्ली टेस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा आउट होने से बच जाते शिखर धवन 1

कहने को तो यह पूरी टेस्ट सीरीज मेजबान टीम इंडिया और टीम के खिलाड़ियों के नाम रही हैं. अभी तक खेले गये पहले दोनों टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के लगभग सभी खिलाड़ियों ने दर्जनों रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज करवाए, लेकिन दिल्ली टेस्ट के पहले दिन श्रीलंकाई खिलाड़ी दिलरुवान परेरा भी एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम लिखवाने में सफल रहे.

दरअसल परेरा ने टेस्ट दिल्ली टेस्ट मैच के दौरान टेस्ट क्रिकेट में अपने 100 विकेट पूरे किये. दिलरुवान ने यह बेहद ही खास उपलब्धि भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को आउट कर हासिल की.

मुरली को छोड़ा पीछे 

वीडियो: दिल्ली टेस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा आउट होने से बच जाते शिखर धवन 2

टीम इंडिया के गब्बर को आउट करने के साथ ही दिलरुवान परेरा ने दिग्गज मुथ्थैया मुरलीधरन के एक बड़े विश्व रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया. दरअसल परेरा ने यह खास कीर्तिमान अपने 25वें टेस्ट मैच में हासिल किया, जबकि अपने पहले 100 टेस्ट विकेट लेने के लिए मुरलीधरन को 27 टेस्ट मैचों का सामना करना पड़ा था.

इस विकेट के साथ ही एक अज्जेव वाक्या भी देखने को मिला. दिलरुवान परेरा की गेंद पर शिखर धवन एक बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में सुरंगा लकमल को अपना कैच दे बैठे. धवन का कैच पकड़ने के चक्कर में लकमल का जूता भी निकल गया. दरअसल जब लकमल ने कैच के लिए डाइव लगाई, तो उनके पैरों में जूता अपने आप ही निकल गया.

यहाँ देखे वीडियो:-

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि शिखर धवन सिर्फ 23 रन बनाकर ही चलते बने. कोलकाता टेस्ट मैच के बाद धवन को बहन की शादी के चलते दूसरे टेस्ट से रिलीज कर दिया गया था और इस टेस्ट मैच में उन्हें के एल राहुल के स्थान पर मौका दिया गया.

एक नजर श्रीलंका के लिए सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाजो के नाम पर:-

वीडियो: दिल्ली टेस्ट में श्रीलंकाई खिलाड़ी के साथ हुआ ये दुर्भाग्यपूर्ण हादसा आउट होने से बच जाते शिखर धवन 3

Related posts

Leave a Reply