in , ,

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सचिन, विराट, धोनी समेत खेल के बड़े दिग्गजों से की खास अपील

अगले कुछ महीने भारत और भारतियों के लिए खास रहने वाले हैं। इस दौरान आईपीएल और विश्व कप के अलावा आम चुनाव भी होना है। भारत एक लोकतांत्रिक देश है और यहाँ हर 5 साल पर आम चुनाव होते हैं। इसी चुनाव से देश की नई सरकार चुनी जाती है। इस बार यह चुनाव 7 चरण में होंगे। इसकी शुरुआत 11 अप्रैल से होगी और अंतिम चुनाव 19 मई को है। वोटों की गिनती 23 मई को होगी। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने खेल जगत से खास अपील की है।

प्रधानमंत्री ने की खास अपील

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में भारतीय क्रिकेटर और खेल जगत के दिग्गजों से खास अपील की है। सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर उन्होंने सभी से कहा है कि वह लोगों को चुनाव में वोट डालने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और अनुभवी महेंद्र सिंह धोनी को टैग करते हुए लिखा

“प्रिय एमएस धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा, आप हमेशा क्रिकेट के क्षेत्र में उत्कृष्ट रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं, लेकिन इस बार, भारत के 130 करोड़ लोगों को आगामी चुनावों में उच्च मतदाता बनने का एक नया रिकॉर्ड स्थापित करने के लिए प्रेरित करते हैं। जब ऐसा होगा, तो लोकतंत्र विजेता होगा!”

इनके लिए भी किया पोस्ट

Image result for saina and sindhu

इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से भी अपील की है। इसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, अनिल कुंबले का नाम शामिल है। अन्य खेलों में बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल, पीवी सिन्धु और किदम्बी श्रीकांत को टैग किया है। इसके अलावा अन्य खिलाड़ियों से भी उन्होंने अपील की है। आईये देखते हैं प्रधानमंत्री ने क्या लिखा

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।