चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के लिए आई बुरी खबर, सरकार से मिल सकता है बड़ा झटका 1
PC: Google

इस्लामाबाद – शूहडा फाउंडेशन ने सोमवार को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) में चैंपियंस ट्रॉफी 2017 जीतने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सदस्यों के बीच नकद पुरस्कारों के वितरण के लिए प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की घोषणा को चुनौती दी हैं.

प्रधानमंत्री द्वारा घोषित पुरस्कार पर गिर सकती है गाज

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के लिए आई बुरी खबर, सरकार से मिल सकता है बड़ा झटका 2
PC: Google

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के जज अमीर फारूक विवादित लाल मस्जिद बेस्ड शुहादा फाउंडेशन द्वारा दायर की गई याचिका की सुनाई करेगे. विराट कोहली नहीं बल्कि इस भारतीय खिलाड़ी की बहुत बड़ी फैन हैं सरफराज अहमद की पत्नी सैयदा

शुहादा फाउंडेशन द्वारा दायर की गई इस याचिका में सवाल उठता है, कि प्रधानमंत्री क्या टीम के खिलाड़ियों के बीच कर-दाताओ के पैसे का वितरण कर रहे थे?

नकद पुरस्कार देने पर रोक लगाने की मांग

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के लिए आई बुरी खबर, सरकार से मिल सकता है बड़ा झटका 3

शुहादा फाउंडेशन ने न्यायालय से अनुरोध किया है, कि प्रधानमंत्री द्वारा नकद पुरस्कारों के वितरण को रोका जाए.

सुनवाई के दौरान, न्यायमूर्ति फारूक ने कानून के अनुसार पूछा, क्या प्रधानमंत्री ने खिलाड़ियों के लिए नकद पुरस्कार की घोषणा की थी और ऐसे पुरस्कारों के लिए नकद सीमा क्या थी?

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के लिए आई बुरी खबर, सरकार से मिल सकता है बड़ा झटका 4

अदालत ने डिप्टी अटॉर्नी जनरल को सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने और मंगलवार को कानून के वर्तमान विवरणों को भी निर्देशित करने को कहा हैं.  इस भारतीय खिलाड़ी की पत्नी है इतनी खुबसूरत, कि बॉलीवुड की बड़ी अभिनेत्रियों को दे सकती है कड़ी टक्कर

मंगलवार को आ सकता है अहम फ़ैसला

याचिका में कहा गया है, कि क्रिकेट खिलाड़ियों को विभिन्न लाभ मिलते हैं, वे एक सरकारी ग्रेड-22 के अधिकारी होते है, वे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी), मैच फीस और अन्य लाभ से मासिक वेतन अर्जित करते हैं.

प्रधानमंत्री को खिलाड़ियों और अधिकारियों के बीच 20 लाख से अधिक के करदाताओं के पैसे बांटने से रोकना चाहिए.

मामला मंगलवार (आज) तक स्थगित कर दिया गया था.

चैंपियंस ट्राफी के फाइनल में भारत को हराकर जीता ख़िताब

चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद भी पाकिस्तान की टीम के लिए आई बुरी खबर, सरकार से मिल सकता है बड़ा झटका 5
©Getty Images

इंग्लैंड में खेली गई आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल मुक़ाबले में 18 जून को पाकिस्तान ने भारत को एकतरफ़ा मुक़ाबले में हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया था. मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए सलामी बल्लेबाज़ फखर ज़मान के शानदार शतक की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 338/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने बेहद शर्मनाक बल्लेबाज़ी किया और महज 158 रनों पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई. पाकिस्तान ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी 2017 के फाइनल 180 रनों से जीता था.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.