फिटनेश टेस्ट साबित करने जसप्रीत बुमराह-पृथ्वी शॉ को बुलावा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

जल्द हो सकती है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की वापसी, फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया 

जल्द हो सकती है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की वापसी, फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में व्यस्त है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के खत्म होने के बाद अब 15 दिसंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। विंडीज के खिलाफ इस वनडे सीरीज के समापन के बाद कुछ दिनों के आराम के साथ ही अगले साल भारत को न्यूजीलैंड के मुश्किल दौरे पर जाना है।

 न्यूजीलैंड दौरे को लेकर इन दो खिलाड़ियों को करना होगा फिटनेस टेस्ट साबित

न्यूजीलैंड का दौरा भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक मुश्किल दौरा माना जा रहा है जिसको लेकर भारतीय टीम अपनी तरफ से कोई कोर-कसर रखने के मूड़ में नहीं है और प्रमुख खिलाड़ियों के साथ न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना चाहती है।

जल्द हो सकती है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की वापसी, फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया 1

न्यूजीलैंड के दौरे को देखते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट ने टीम से चोट के कारण बाहर चल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ ही पिछले कुछ समय से टीम में शामिल नहीं किए गए पृथ्वी शॉ को फिटनेस टेस्ट साबित करने का बुलावा भेजा है।

पृथ्वी शॉ और जसप्रीत बुमराह को करना है फिटनेस टेस्ट साबित

जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ को टीम मैनेजमेंट ने फिटनेट टेस्ट को साबित करने के लिए बुलाया है। इन दोनों ही खिलाड़ियों को 18 और 19 दिसंबर को वाइजेग में बुलाया गया है जहां भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेलेगी।

जल्द हो सकती है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की वापसी, फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया 2

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की माने तो पृथ्वी शॉ और जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम के साथ होंगे जहां उनको अपने फिटनेस टेस्ट को पास करना है जिसके बाद ही न्यूजीलैंड के दौरे पर इन दोनों खिलाड़ियों के चयन के बारे में फैसला लिया जाएगा।

बुमराह और पृथ्वी अलग-अलग कारणों से हैं टीम से बाहर

आपको बता दें कि पृथ्वी शॉ और जसप्रीत बुमराह दोनों ही अलग-अलग कारणों से टीम से दूर हैं। जहां जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से ठीक पहले स्ट्रेस फ्रेक्चर का शिकार होना पड़ा जिसके बाद से टीम से दूर हैं। तो वहीं पृथ्वी शॉ पर इसी साल फरवरी में प्रतिबंधित खासी की सिरप लेने के कारण 8 महीनों का बैन लगा दिया था।

जल्द हो सकती है टीम इंडिया में जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की वापसी, फिटनेस टेस्ट के लिए बुलाया गया 3

न्यूजीलैंड के दौरे से पहले भारतीय टीम श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी। लेकिन वहां पर जसप्रीत बुमराह की वापसी नहीं हो सकेगी। लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जहां भारत को 5 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट की सीरीज खेलनी हैं वहां इनकी वापसी तय मानी जा रही है।  पृथ्वी शॉ बैन को पूरा करने के बाद घरेलू क्रिकेट में मैदान में उतर गए हैं लेकिन भारतीय टीम में वापसी का इंतजार है।

Related posts