Vijay Hazare Trophy 2021: टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो इस खिलाड़ी ने शतक ठोक चयनकर्ताओं को दिया जवाब 1

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में अपनी घरेलू टीम मुंबई के लिए खेलते हुए पहले ही लीग मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ नाबाद शतक लगाते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खेले थे, लेकिन वो दोनों पारियों में रन नहीं बना पाए और वो फिर अगले तीन टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए तो वहीं इसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया और अब उन्होंने शतकीय पारी खेलकर भारतीय सेलेक्टर्स के करारा जवाब दिया।

पृथ्वी शॉ ने खेली शानदार शतकीय पारी

Vijay Hazare Trophy 2021: टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो इस खिलाड़ी ने शतक ठोक चयनकर्ताओं को दिया जवाब 2

मुंबई को दिल्ली के खिलाफ खेले गए मैच में जीत के लिए 212 रन का आसान लक्ष्य मिला था। दिल्ली ने इस मैच में पहले खेलते हुए 50 ओवर में 211 रन बनाए थे। मुंबई की टीम ने इस लक्ष्य को 31.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 216 रन बनाते हुए हासिल कर लिया और 7 विकेट से मैच जीत लिया। मुंबई की जीत में टीम के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी का बड़ा योगदान रहा।

यशस्वी जयसवाल रहे फ्लॉप

Vijay Hazare Trophy 2021: टीम इंडिया में नहीं मिला जगह तो इस खिलाड़ी ने शतक ठोक चयनकर्ताओं को दिया जवाब 3

टीम को दूसरे ओपनर बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल फेल रहे और सिर्फ 8 रन पर आउट हो गए, लेकिन पृथ्वी शॉ ने काफी धैर्य से बल्लेबाजी करते हुए 89 गेंदों पर नाबाद 105 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाते हुए पवेलियन लौटे। पृथ्वी ने अपनी पारी में 2 छक्के व 15 चौके लगाए। मुंबई के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी तेज पारी खेली और 6 चौके व एक छक्के की मदद से 39 गेंदों पर 39 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव ने तेजी से बनाये रन

मुंबई के मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने भी तेज पारी खेली और 33 गेंदों पर 2 छक्के व 6 चौकों की मदद से अर्धशतक यानी 50 रन बनाए। शिवम दुबे 9 रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की टीम ने इससे पहले हिम्मत सिंह की नाबाद 106 रन की पारी के दम पर 211 रन बनाए थे जबकि शिखर धवन शून्य पर आउट हो गए थे। दूसरी पारी में दिल्ली की तरफ से ललित यादव को दो जबकि शिवांक को एक सफलता मिली।