पृथ्वी शॉ ने 20वें जन्मदिन पर भरी वापसी की हुंकार

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शॉ ने 20वें जन्मदिन पर भरी वापसी की हुंकार, देखें वीडियो 

पृथ्वी शॉ ने 20वें जन्मदिन पर भरी वापसी की हुंकार, देखें वीडियो

भारतीय टीम के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आज अपना 20वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्होंने अभी तक भारत के लिए सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। उनके लिए पिछला एक साल उतार चढ़ाव भरा है। भारत के लिए डेब्यू सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले चोटिल हो गये थे। आईपीएल 2019 के बाद भी वह कुछ समय के लिए चोटिल रहे थे।

पृथ्वी शॉ ने 20वें जन्मदिन पर भरी वापसी की हुंकार, देखें वीडियो 1

बीसीसीआई ने लगाया बैन

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने 8 महीने का बैन लगाया था। सैयद मुश्ताक ली ट्रॉफी 2018-19 के दौरान डोपिंग टेस्ट में वह फेल हुए थे। उनके शरीर में प्रतिबंधित दवाएं मिली थी।

उनका बैन इसी महीने की 15 तारीख को समाप्त हो रहा है। इसके बाद वह टीम में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। बैन लगने के बाद पृथ्वी ने खुद को सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर कर लिया था।

पृथ्वी शॉ डाला पोस्ट

पृथ्वी शॉ ने 20वें जन्मदिन पर भरी वापसी की हुंकार, देखें वीडियो 2

अपने 20वें जन्मदिन के मौके पर पृथ्वी शॉ ने सोशल मीडिया पर वापसी की है। उन्होंने नेट प्रैक्टिस की वीडियो शेयर की है और फैंस को हमेशा सपोर्ट करने के लिए धन्यवाद भी कहा है। पृथ्वी शॉ ने लिखा

“मैं आज 20 साल का हो गया। मुझे विश्वास है कि यह पृथ्वी शॉ 2.0 आगे जाएगा। आप सभी की शुभकामनाओं और समर्थन के लिए धन्यवाद। जल्द ही एक्शन में वापस आऊंगा।”

ऐसा रहा है करियर

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ ने भारत के लिए अभी सिर्फ दो टेस्ट मैच खेले हैं। इन दो मैचों की तीन पारियों ने 118.50 की औसत से 237 रन बनाये हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ उस सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी दिया गया था।

इसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह मिली। अभ्यास मैच में अर्धशतक बनाने के बाद फील्डिंग के दौरान उनका टखना मुड़ गया और टीम से बाहर हो गये। वेस्टइंडीज दौरे से पहले डोपिंग का दोषी पाए जाने की वजह से बैन कर दिया गया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए मुंबई टीम में उन्हें शामिल किया जा सकता है।

देखें वीडियो:

Related posts