भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ की शानदार बल्लेबाजी के चलते भारतीय अंडर-19 टीम ने आज रविवार को ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम को 100 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है.

भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की और 100 गेंदों में 94 रन की एक शानदार पारी खेली.

पृथ्वी शॉ ने मनजोत के साथ मिलकर बनाया शानदार रिकॉर्ड 

आपकों बता दे, कि इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान पृथ्वी शॉ ने अपने साथी ओपनर बल्लेबाज मनजोत कालरा के साथ मिलकर एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है.

180 रन की सबसे अधिक ओपनिंग साझेदारी का बनाया रिकॉर्ड 

दरअसल, रविवार को खेले गये इस अंडर-19 मैच में भारतीय टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ने अपने साथी ओपनर बल्लेबाज मनजोत कालरा के संग मिलकर 180 रन की एक शानदार साझेदारी की. इन दोनों द्वारा की गई यह साझेदारी भारत के अंडर-19 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी है.

तोड़ा उथप्पा-धवन की 174 रन की सझेदारी का रिकॉर्ड 

आपकों बता दे, कि पृथ्वी शॉ और मनजोत कालरा ने अपनी इस 180 रन की शानदार साझेदारी से शिखर धवन और राँबिन उथप्पा का रिकॉर्ड तोड़ा है.

इससे पहले भारत के लिए अंडर-19 विश्वकप में सबसे ज्यादा ओपनिंग रनों की साझेदारी 174 रन की थी. जो शिखर धवन और राँबिन उथप्पा ने एक साथ निभाई थी.

ऐसा रहा पूरा मैच 

आपकों मैच की जानकारी देते हुए बता दे, कि यह भारतीय अंडर-19 टीम का इस विश्वकप टूर्नामेंट का पहला मैच था. इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए पृथ्वी शॉ के 94 रन व मनजोत कालरा के 86 रन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के सामने 329 रन का एक विशाल लक्ष्य दिया.

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय गेंदबाजो के आगे पूरी तरह बेबस नजर आई और महज 42.5 ओवर में ही 228 रन पर आल आउट हो गई. ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम के लिए सबसे ज्यादा 90 गेंदों पर 73 रन की पारी जैक एडवर्डस ने खेली वही भारतीय टीम के लिए तेज गेंदबाज शिवम मावी और कमलेश नगरकोटी ने 3-3 विकेट लिए.



  • SHARE

    Related Articles

    चेन्नई के खिलाफ होने वाले बड़े मैच से पहले वीवी एस लक्षमण ने दिया...

    इंडिनय प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच पहला मैच रविवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम...

    …. तो ये हैं स्विंग के सुल्तान भुवनेश्वर कुमार की शानदार गेंदबाजी का राज,...

    भुवनेश्वर कुमार भारत के एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपनी काबलियत को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शाबित कर दिखाया है. पिछले कुछ सालों...

    आरसीबी के खिलाफ मिली शानदार जीत के बाद आखिर किस बात का अफ़सोस मना...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 21वां मुकाबला मुंबई इंडियंस टीम को राजस्थान राॅयल्स के खिलाफ खेलना है। हालांकि इसके पहले इस सीजन के कुल चार...

    अनचाहा कीर्तिमान: साथी खिलाड़ियों को ‘रन-आउट’ करवाने के मामले में इस स्थान पर किंग...

    क्रिकेट के दुनिया का एक बड़ा नाम बन चुके विराट कोहली इन दिनों आईपीएल में धमाल मचा रहे हैं. बंगलौर की कमान संभालते हुए...

    लगातार मिल रही हार के बीच गौतम गंभीर की कप्तानी पर गिर सकती हैं...

    आईपीएल के 11वें सीजन का 25 प्रतिशत भाग खत्म हो चुका है। आईपीएल के 11वें सीजन में भी दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम हर बार...