पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को सहवाग का सलाम, बोले अपने करियर मे मैं कर ही नहीं पाया ये काम 1

आईपीएल 2021 के 25वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने इस सीजन का सबसे तेज अर्धशतक लगाया. पृथ्वी शॉ ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सिर्फ 18 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की. पृथ्वी शॉ ने दिल्ली की पारी के पहले ओवर में केकेआर के गेंदबाज शिवम मावी की 6 गेंद पर 6 चौके लगाए. वे आईपीएल इतिहास के पहले ओवर में 6 चौके लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग भी पृथ्वी शॉ की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से काफी प्रभावित हुए उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की है.

पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी के कायल हुए वीरू

पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ की आक्रामक बल्लेबाजी को देखकर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाजी वीरेंद्र सहवाग भी उनकी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाए. वीरु ने कहा पृथ्वी शॉ ने एक ओवर में 6 चौके लगाए जो किसी भी बल्लेबाज के लिए बेहद मुश्किल काम है.

क्रिकबज से बातचीत में पृथ्वी शॉ की तारीफ करते हुए वीरू बोले,

”मैं जब क्रिकेट खेल रहा था तो अक्सर पारी की शुरुआत करते वक्त ये सोचता था कि ओवर की सभी 6 गेंदों पर चौका मारूं. लेकिन जो पृथ्वी ने केकेआर के खिलाफ किया, मैं वैसा कभी नहीं कर पाया”.

सहवाग ने आगे कहा कि सभी छह गेंदों पर 6 चौके लगाने का मतलब है कि हर गेंद को सही तरीके से गैप में खेलना, जो आसान नहीं है. मैंने अपने करियर में ओपनिंग की है और कई बार सभी छह गेंदों को मारने के बारे में सोचा था. लेकिन मैं अधिकतम ओवर में 18 या 20 रन ही हासिल कर पाया था. मैं छह चौके या 6 छक्के नहीं लगा सका. इसके लिए आपकी शॉट खेलने की टाइमिंग का सही होना जरूरी है.

पृथ्वी शॉ की पारी को सहवाग ने किया सलाम

पृथ्वी शॉ

वीरू के मुताबिक पृथ्वी शॉ ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्हें देखकर ऐसा नहीं लगा कि वो मैच खेलने आया हो. पृथ्वी शॉ जानता था कि गेंदबाज वास्तव में कहां गेंदबाजी करेगा.

वीरेंद्र सहवाग ने अपने वक्त को याद करते हुए कहा कि आशीष नेहरा के खिलाफ नेट्स, घरेलू मैचों में उन्होंने कई बार बल्लेबाजी की लेकिन एक ओवर में 6 छक्के नहीं लगा पाए. सहवाग ने अंत में कहा कि पृथ्वी शॉ को उनकी शानदार पारी के लिए मैं सलाम करता हूं.

पृथ्वी शॉ की आंधी में उड़ गई केकेआर

पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी को सहवाग का सलाम, बोले अपने करियर मे मैं कर ही नहीं पाया ये काम 2

कल दिल्ली कैपिटल्स और केकेआर के बीच हुए मुकाबले में केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 154 रन बनाए, जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने यह लक्ष्य तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया.

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजी पथ्वी शॉ ने 41 गेंदों में 82 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 11 चौके और 3 छक्के लगाए. सिर्फ 18 गेंदों में ही पृथ्वी शॉ ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था.