न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया शानदार शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया इंडिया ए के लिए शानदार शतक, रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी 

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया इंडिया ए के लिए शानदार शतक, रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी

आज न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन होना है. उससे पहले इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रही सीरीज में पृथ्वी शॉ ने बहुत कमाल का प्रदर्शन कर चयनकर्ता को परेशानी में डाल दिया है. उन्होंने इंडिया ए के न्यूजीलैंड ए के खिलाफ आक्रामक शतकीय पारी खेली हैं.

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने जड़ा शतक

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया इंडिया ए के लिए शानदार शतक, रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी 1

मौजूदा समय में इंडिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच चल रही सीरीज से पहले दूसरे अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने इंडिया ए की टीम उतरी. जहाँ पर युवा आक्रामक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने सलामी बल्लेबाज करते हुए मात्र 100 गेंदों पर 150 रनों की पारी खेली. जिसमें 22 चौके और 2 छक्के भी लगाये.

जिसके कारण इंडिया ए की टीम ने 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 372 रन बनाये. पृथ्वी शॉ के अलावा विजय शंकर ने भी मात्र 41 गेदों पर 58 रनों की पारी खेली. कप्तान शुभमन गिल ने भी 24 रनों का योगदान दिया. न्यूजीलैंड ए के लिए डेरिल मिचेल ने 3 विकेट लिए थे.

पृथ्वी शॉ ने मजबूत की अपनी दावेदारी

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया इंडिया ए के लिए शानदार शतक, रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी 2

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय टीम को तीसरे सलामी बल्लेबाज की जरुरत है. जिसके लिए शुभमन गिल, केएल राहुल और पृथ्वी शॉ के बीच शानदार दौड़ चल रही है. जहाँ पर तीनों खिलाड़ियों के घरेलू स्तर पर लगातार रन बना कर खुद को साबित किया है.

हालाँकि अब इंडिया ए के लिए पृथ्वी शॉ का प्रदर्शन देखकर उन्हें चयनकर्ता नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं. जिसके कारण अब टेस्ट फ़ॉर्मेट में उन्हें बतौर तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर मौका दिया जा सकता है. बैन लगने से पहले वो भारतीय टीम का हिस्सा वेस्टइंडीज के दौरे पर होने वाले थे.

आज होगा भारतीय टीम का चयन

न्यूजीलैंड दौरे पर चयन से पहले पृथ्वी शॉ ने लगाया इंडिया ए के लिए शानदार शतक, रोहित शर्मा के लिए खतरे की घंटी 3

जहाँ आज पृथ्वी शॉ सलामी बल्लेबाजी के लिए अपना दावा पेश कर रहे हैं. उसके साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भी मध्यक्रम में अपनी दावेदारी पेश कर दिया है. अब देखना है की किन नए चेहरों को इस महत्वपूर्ण दौरे पर टीम में जगह दी जाती है. जिससे भविष्य की भारतीय टीम को तैयार करने का सफल प्रयास किया जा सके.

रोहित शर्मा के लिए खतरा

भारत के सिमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के लिए पृथ्वी शॉ का ये शतक किसी खतरे से कम नहीं है. रोहित शर्मा को पृथ्वी शॉ के बैन लगने के बाद ही मयंक के साथ पारी की शुरुआत करने की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन अब पृथ्वी शॉ बैन से वापस आने के बाद फॉर्म में लौट आए हैं, तो वहीं दूसरे ओपनर केएल राहुल भी फॉर्म में वापस आ गये हैं. ऐसे में रोहित शर्मा अगर न्यूज़ीलैंड दौरे पर फ्लॉप होते हैं, तो ये दोनों खिलाड़ी उनके लिए खतरा बन सकते हैं.

Related posts