पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, भारतीय टीम के लिए ठोकी दावेदारी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रणजी ट्रॉफी 2019-20: पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, भारतीय टीम के लिए ठोकी दावेदारी 

रणजी ट्रॉफी 2019-20: पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, भारतीय टीम के लिए ठोकी दावेदारी

रणजी ट्रॉफी के 86वें सीजन की शुरुआत हो चुकी है। 9 दिसंबर से शुरू हुए इस टूर्नामेंट में अभी 18 मुकाबले खेले जा रहे हैं। ग्रुप ए के बड़े मुकाबले में 41 बार की विजेता मुंबई की टीम 5 बार की विजेता बड़ौदा से भिड़ रही है। यह मुकाबला बड़ौदा के रिलायंस स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

पृथ्वी शॉ का शतक

पृथ्वी शॉ

मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ में टीम की दूसरी पारी में शतक जड़ दिया है। उन्होंने सिर्फ 84 गेंदों में 11 चौके और 4 छक्कों की मदद से अपना शतक पूरा किया। क्रुनाल पांड्या की गेंद पर छक्का जड़कर पृथ्वी ने अपना 9वां प्रथम श्रेणी शतक बनाया।

पहली पारी में भी उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाज करते हुए तेज शुरुआत दी थी। उनके बल्ले से 62 गेंदों में 66 रन बनाये थे। बैन से वापसी करने के बाद यह उनका पहला प्रथम श्रेणी मैच ही है।

भारतीय टीम के लिए दावेदारी ठोकी

रणजी ट्रॉफी 2019-20: पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, भारतीय टीम के लिए ठोकी दावेदारी 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में शिखर धवन के बाहर होने की बात हो रही है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान उनका घुटना चोटिल हो गया था। इसी वजह से वह टी-20 सीरीज से बाहर हो गये थे।

पृथ्वी शॉ ने शिखर धवन की जगह टीम में शामिल होने की दावेदारी पेश कर दी है। अगर धवन वनडे सीरीज से बाहर होते हैं तो पृथ्वी शॉ भी जगह लेने के दावेदारों में होंगे। उसके अलावा मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल का नाम चल रहा है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज

रणजी ट्रॉफी 2019-20: पृथ्वी शॉ ने जड़ा विस्फोटक शतक, भारतीय टीम के लिए ठोकी दावेदारी 2

भारतीय टीम को फरवरी में न्यूजीलैंड दौरा करना है।यहाँ दोनों टीमों के बीच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दो टेस्ट खेले जाने हैं। टीम के पास रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के रूप में दो सलामी बल्लेबाज हैं।

विदेशी दौरे पे टीम तीन सलामी बल्लेबाजों के साथ जाती है और ऐसे में पृथ्वी शॉ की दावेदारी काफी मजबूत है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो वह तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में वहां जा सकते है। उससे पहले इंडिया ए भी न्यूजीलैंड का दौरा करने वाली है।

Related posts