पृथ्वी शॉ हुई फिट, न्यूजीलैंड दौरे पर करेंगे पारी की शुरुआत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पृथ्वी शॉ हुई पूरी तरह फिट, न्यूजीलैंड दौरे पर मयंक अग्रवाल के साथ करेंगे ओपनिंग 

पृथ्वी शॉ हुई पूरी तरह फिट, न्यूजीलैंड दौरे पर मयंक अग्रवाल के साथ करेंगे ओपनिंग

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ को रणजी ट्रॉफी में हुई इंजरी से रिकवर हो चुके हैं. इंडिया ए के न्यूजीलैंड दौरे से पहले फिट हो चुके पृथ्वी ने फिटनेस टेस्ट भी पास कर लिया है. उनका नाम इंडिया ए टीम में शामिल कर लिया गया है. परिणामस्वरूप वह अब सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ टीम के ओपनिंग करते नजर आने वाले हैं.

पृथ्वी शॉ ने शेयर की वीडियो

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने फिट होकर क्रिकेट मैदान पर वापसी कर ली है. शॉ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रैक्टिस करते हुए एक वीडियो शेयर किया है जिसमें शॉ बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैें.  साथ ही शॉ ने कैप्शन में लिखा है- जब बॉल, बल्ले के बीच में लगती है जो साउंड निकलता है वह मेरा पसंदीदा साउंड. बेहतरीन नेट सैशन चल रहा है.

मयंक के साथ करेंगे ओपनिंग

आईसीसी

पृथ्वी शॉ ने पिछले कुछ वक्त में अपने बल्ले की धाक से हर किसी को अपना मुरीद बना लिया है. अब न्यूजीलैंड दौरे से पहले बिल्कुल फिट होकर क्रिकेट मैदान पर वापस लौटे पृथ्वी शॉ को न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए की टीम में शामिल कर लिया गया है. जहां उन्हें सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग का मौका दिया गया है. अब यदि बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करता है तो इस युवा खिलाड़ी को एक बार फिर सीनियर टेस्ट टीम में शामिल किया जा सकता है.

बताते चलें पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और अपनी पहली तीन पारियों में उन्होंने 118.5 की शानदार औसत से 237 रन ठोक डाले. उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला. इस सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था.

शानदार फॉर्म में हैं सलामी बल्लेबाज शॉ

पृथ्वी शॉ

मुंबई क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जब भी मौका मिला है उन्होंने अपनी काबीलियत साबित की है. शॉ को डोपिंग टेस्ट में फेल होने के चलते 8 महीने का बैन झेलना पड़ा. नवंबर में अपनी घरेलू टीम में वापसी करते हुए बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की.

6 पारियों में शॉ ने 4 अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद रणजी में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शॉ ने बड़ौदा के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 202 और 66 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसकी वजह से उनकी टीम को 309 रनों की जीत मिली.

Related posts