पृथ्वी शॉ ने पास किया फिटनेस टेस्ट, न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए में होंगे शामिल 1

भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ का इंजरी से काफी गहरा रिश्ता है. जब भी वह अपने फॉर्म में आते हैं तभी उन्हें इंजरी का सामना करना पड़ता है. 8 महीने का बैन झेलकर वापस लौटे शॉ ने सैयद अली मुश्ताक में बेहतरीन प्रदर्शन किया. इसके बाद रणजी ट्रॉफी मैच में भी शॉ ने शतकीय पारी खेली. मगर कर्नाटक के खिलाफ खेलते हुए शॉ को कंधे में इंजरी हो गई थी. हालांकि अब पृथ्वी ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है.

पृथ्वी शॉ की होनी है भारत ए में वापसी

पृथ्वी शॉ ने पास किया फिटनेस टेस्ट, न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए में होंगे शामिल 2

भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते सितारे पृथ्वी शॉ को रणजी ट्रॉफी में हुई इंजरी के बाद रिहैब सैंटर भेज दिया गया था. अब टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक शॉ नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में फिटनेट को परखने के लिए जरूरी यो यो टेस्ट को पास कर लिया है और वह 16 या 17 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना हो जाएंगे.

हालांकि वह न्यूजीलैंड ए और इंडिया ए के बीच होने वाले शुरुआत दो अभ्यास मैचों में वह नहीं खेल पाएंगे लेकिन 22 जनवरी को होने वाले पहले वनडे मैच में वे इंडिया ए के लिए मैदान पर उतर सकते हैं.

पृथ्वी शॉ ने पास किया फिटनेस टेस्ट, न्यूजीलैंड दौरे पर इंडिया ए में होंगे शामिल 3

बेहतरीन फॉर्म में हैं पृथ्वी शॉ

पृथ्वी शॉ

मुंबई क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जब भी मौका मिला है उन्होंने अपनी काबीलियत साबित की है. शॉ को डोपिंग टेस्ट में फेल होने के चलते 8 महीने का बैन झेलना पड़ा. नवंबर में अपनी घरेलू टीम में वापसी करते हुए बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी की. 6 पारियों में शॉ ने 4 अर्धशतकीय पारी खेली. इसके बाद रणजी में भी अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए शॉ ने बड़ौदा के खिलाफ पृथ्वी शॉ ने 202 और 66 रनों की धमाकेदार पारी खेली, जिसकी वजह से उनकी टीम को 309 रनों की जीत मिली.

पृथ्वी शॉ ने 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और अपनी पहली तीन पारियों में उन्होंने 118.5 की शानदार औसत से 237 रन ठोक डाले. उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक निकला. इस सीरीज में उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया था.