पृथ्वी शॉ-गिल में दूसरे मैच में खेलेगा कौन?शास्त्री ने बताया

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZvsIND: रवि शास्त्री ने बताया पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में किसे मिलेगा दूसरे मैच में मौका? 

NZvsIND: रवि शास्त्री ने बताया पृथ्वी शॉ-शुभमन गिल में किसे मिलेगा दूसरे मैच में मौका?

न्यूजीलैंड के साथ खेले गए वेलिंगटन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब सीरीज का दूसरा मैच 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. प्रैक्टिस के दौरान टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को इंजरी का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में शुभमन गिल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा. मगर अब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने साफ कर दिया है कि क्राइस्टचर्च में किस युवा खिलाड़ी को मौका दिया जाएगा.

‘पृथ्वी शॉ हैं फिट’

टीम इंडिया

क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर आई. जब पृथ्वी शॉ को इंजरी का सामना करना पड़ा. अब टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बताया है कि शॉ फिट हैं और दूसरा मैच खेलने के लिए अच्छा महसूस कर रहे हैं. हालांकि शॉ ने इंजरी के चलते गुरुवार को ट्रेनिंग नहीं की.

पृथ्वी शॉ ने पहली बार विदेशी धरती पर सीनियर टीम के साथ टेस्ट मैच खेला. वेलिंगटन में खेले गए इस मैच में शॉ दोनों ही पारियों में बड़ा स्कोर नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए. जहां पहली पारी में 18 गेंदों पर 16 रन, दूसरी पारी में 84 गेंदों पर 34 रन बनाए.

शुभमन गिल को मिल सकता है मौका?

टीम इंडिया

क्राइस्टचर्च में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में यदि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की इंजरी ठीक नहीं होती है तो ऐसे में कप्तान विराट कोहली के पास शुभमन गिल का विकल्प है. असल में गिल को स्क्वाड में तो शामिल किया गया है लेकिन अब तक उन्हें टेस्ट डेब्यू का मौका नहीं मिला है.

पहले मैच में पृथ्वी शॉ के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद तमाम खिलाड़ियों ने शॉ की जगह गिल को शामिल करने के बारे में बात की थी. हालांकि कप्तान कोहली ने मीडिया से बात करते हुए साफ कहा था कि शॉ को थोड़ा वक्त देने की जरुरत है, क्योंकि वह पहली बार विदेश में खेल रहे हैं. हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि कल से शुरु हो रहे टेस्ट मैच में शॉ-गिल में से कौन मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करता है.

29 फरवरी से शुरु होगा दूसरा टेस्ट मैच

टीम इंडिया

वेलिंगटन में खेले गए पहले मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को 10 विकेट से निराशाजन हार का सामना करना पड़ा. अब 29 फरवरी से शुरु हो रहे दूसरे टेस्ट मैच से क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया जीत दर्ज कर वेलिंगनट टेस्ट में अपने फ्लॉप शो से बाहर आना चाहेगी.

तो वहीं किवी टीम घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर विराट सेना को हराकर सीरीज को क्लीन स्वीप करना चाहेगी. आपको बता दें, टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ाने के लिए किवी टीम के तूफानी गेंदबाज नील वैगनर भी टीम के साथ जुड़ जाएंगे.

Related posts