पृथ्वी शॉ हुए टिम साउदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड, देखे वीडियो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

NZ vs IND: एक बार फिर जग जाहिर हुई पृथ्वी शॉ की कमजोरी, इस तरह से गंवाया अपना विकेट 

NZ vs IND: एक बार फिर जग जाहिर हुई पृथ्वी शॉ की कमजोरी, इस तरह से गंवाया अपना विकेट

न्यूजीलैंड और भारत के बीच सीमित ओवर की सीरीज के खत्म होने के बाद आज लाल गेंद की जंग शुरू हो गई है। दोनों ही टीमों के बीच क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। शुक्रवार से पहले टेस्ट मैच की शुरुआत हुई जो वेलिंगटन में खेला जा रहा है।

वेलिंगटन टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने की पारी की शुरुआत

वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को शुरुआती झटके देकर मुश्किल में डाल दिया है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

NZ vs IND: एक बार फिर जग जाहिर हुई पृथ्वी शॉ की कमजोरी, इस तरह से गंवाया अपना विकेट 1

ऐसे में विराट कोहली एंड कंपनी को टॉस हारकर खतरनाक दिख रही ग्रीन टॉप पिच पर पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा। टीम मैनेजमेंट ने यहां पर वनडे सीरीज में फिसड्डी रहे मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ की जोड़ी पर ही भरोसा जताया।

पृथ्वी शॉ टिम साउदी की सीधी गेंद पर हुए बोल्ड

पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग करने उतरे और पृथ्वी शॉ ने कुछ बढ़िया हाथ दिखाया। भारतीय टीम के शुरुआती 16 रनों में सभी रन पृथ्वी शॉ के बल्ले से निकले और लगा कि वो एक बढ़िया प्रदर्शन करने और अच्छी पारी खेलने के लिए बेताब हैं।

NZ vs IND: एक बार फिर जग जाहिर हुई पृथ्वी शॉ की कमजोरी, इस तरह से गंवाया अपना विकेट 2

लेकिन पृथ्वी शॉ की पारी जल्द ही समाप्त हो गई। 18 गेंद में 16 रन बनाने के बाद पृथ्वी शॉ टिम साउदी की एक बिना किसी स्विंग वाली गेंद को मिस कर गए और क्लीन बोल्ड हो गए। पृथ्वी शॉ की पारी यहीं पर थम गई और उन्होंने एक बार फिर से निराश किया।

पृथ्वी शॉ ने खराब फुटवर्क ने गंवाया अपना विकेट

वैसे तो इस ग्रीन टॉप पिच पर खतरनाक स्विंग गेंदबाजी देखने को मिल रही है लेकिन जिस गेंद पर पृथ्वी ने अपना विकेट खोया वो ज्यादा स्विंग नहीं हुई थी लेकिन उन्होंने खराब शॉट सिलेक्शन से अपना विकेट गंवाया।

टिम साउदी की इस गेंद को पृथ्वी शॉ लेग साइड में ग्लांस की तरफ देख रहे थे लेकिन उन्होंने गेंद की लाइन को पूरी तरह से मिस कर दिया। इस शॉट सिलेक्शन से एक बात तो यहां साफ तौर पर झटकती है कि कहीं ना कहीं पृथ्वी शॉ के फुटवर्क में काफी ज्यादा कमी थी। एक बार फिर से अपरिपक्वता से पृथ्वी को निराश होना पड़ा।

Related posts