पृथ्वी शॉ की वापसी पर विक्रम राठौड़ ने कही ये बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बैन खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को क्या मिलेगी टीम इंडिया में जगह, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात 

बैन खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को क्या मिलेगी टीम इंडिया में जगह, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में वापसी करने के लिए तैयार हैं। डोपिंग टेस्ट में फेल होने के कारण 8 महीनों के प्रतिबंध को पृथ्वी शॉ ने 1 नवंबर शुक्रवार को पूरा किया औरर वो घरेलू क्रिकेट में वापसी करने को तैयार हैं।

पृथ्वी शॉ हैं वापसी को तैयार, लेकिन मयंक कर रहे हैं शानदार प्रदर्शन

पृथ्वी शॉ को भारत के लिए पिछले ही साल डेब्यू का मौका मिला था जहां टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने दमदार शुरूआत की थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टखने की चोट के कारण उन्हें बाहर का रास्ता देखना पड़ा।

बैन खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को क्या मिलेगी टीम इंडिया में जगह, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात 1

चोट के कुछ महीनों बाद पृथ्वी शॉ के डोपिंग मामले का खुलासा होने के बाद उन पर बीसीसीआई ने 8 महीनों का बैन लगा दिया जिससे वो क्रिकेट से पूरी तरह से दूर हो गए और उनकी ही जगह पर ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय टीम में शामिल किए गए मयंक अग्रवाल जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

विक्रम राठौर ने पृथ्वी शॉ की वापसी पर कही बड़ी बात

तो वहीं मयंक अग्रवाल के साथ ही दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे पृथ्वी शॉ की फिलहाल तो टेस्ट क्रिकेट मेें वापसी इतनी आसान नहीं दिख रही है। पृथ्वी की वापसी को लेकर भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने बड़ी बात कही है।

पृथ्वी शॉ

विक्रम राठौड़ से पृथ्वी की वापसी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ” हम खिलाड़ियों को आगे बढ़ने में मदद करते हैं और वो हमे आगे ले जाते हैं. मयंक अग्रवाल इतने सारे रन बनाने के बाद हमारे पास आता है और पूछता है कि वो और क्या बेहतर कर सकता है. और किस दिशा में सुधार कर सकता है, सिर्फ मयंक ही अकेला ऐसा नहीं करता टीम का हर सदस्य यही करता है.

मुझे यकीन है कि पृथ्वी करेंगे वापसी

विक्रम राठौड़ ने पृथ्वी की वापसी पर इनकार नहीं किया और कहा कि “मुझे यकीन है कि वो कड़ी मेहनत कर रहा है और वापस आने के लिए तैयार हो रहा है। वो कैसे वापस आएगा ये तो बहुत सारी दूसरी बातों पर भी निर्भर करेगा। “

बैन खत्म होने के बाद पृथ्वी शॉ को क्या मिलेगी टीम इंडिया में जगह, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कही ये बात 2

उन्होंने आगे कहा, कि “टीम में जगह देना चयनकर्ताओं का फैसला है. टीम मैनेजमेंट उनके फैसले का सम्मान करता है. वैसे पृथ्वी एक शानदार खिलाड़ी है. इसलिए देखते हैं क्या होता है, बैन के बाद वो कैसे अपने आप को तैयार करता है.”

Related posts