इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने प्रदर्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ ने इस दिग्गज भारतीय को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय 

इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ ने इस दिग्गज भारतीय को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय

टीम इंडिया ‘ए’ इस समय इंग्लैंड दौरे पर गयी है. पहले अभ्यास मैच में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 125 रनों एक बड़े अंतर से हराया है. आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से शानदार प्रदर्शन करने के बाद एक बार फिर मुंबई के पृथ्‍वी शॉ का बल्‍ला जमकर बोला है. इंग्‍लैंड की धरती पर पृथ्‍वी शॉ ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इंग्‍लैंड ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्‍लेबाजी करने का मौका दिया था.

सलामी बल्‍लेबाज के तौर पर भारत की तरफ से पृथ्‍वी शॉ और मयंक अग्रवाल मैदान में उतरे. मयंक महज चार रन बनाकर आउट हो गए जबकि पृथ्‍वी शॉ ने 61 गेंदों पर 70 रनों की शानदार पारी खेली. इस शानदार बल्लेबाजी के बाद पृथ्वी ने कि इंग्लैंड में वेदर और पिच समझना अधिक महत्वपूर्ण है.

अपनी बल्लेबाजी पर फोकस कर रहे पृथ्वी 

इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ ने इस दिग्गज भारतीय को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय 1

एक इंटरव्यू के दौरान जब पृथ्वी से कहा गया कि क्या वह अपनी आईपीएल की फॉर्म जारी रखे हैं. इस पर उन्होंने कहा ”हां आईपीएल अच्छा रहा. लेकिन यह अब ख़त्म हो चुका है. अब वनडे प्लेयर की तरह बनने की कोशिश कर रहा हूं. क्योंकि अब हमें वनडे सीरीज खेलनी है. इसलिए मैं इंग्लैंड दौरे पर फोकस कर रहा हूं. इसके लिए हम काफी मेहनत कर रहे हैं”

इंग्लैंड में शानदार बल्लेबाजी करने वाले पृथ्वी शॉ ने इस दिग्गज भारतीय को दिया अपनी सफलता का पूरा श्रेय 2

दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा रहे पृथ्वी शॉ जिसके कोच रिकी पोंटिंग थे. जबकि मौजूदा समय में वह कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में खेल रहे हैं. इसको लेकर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा ”राहुल सर खेल की मानसिकता में काफी मदद करते हैं. रिकी और द्रविड़ सर हमेशा ही सकारात्मक रहते हैं. वह कभी भी नकारात्मक बात खिलाड़ियों में नही रखते हैं. दोनों ने ही कई मैच इंग्लैंड में खेले हैं, खासतौर पर द्रविड़ सर ने यहां कई बड़े स्कोर किए हैं. वह अनुभव हमारे साथ साझा कर रहे हैं”

इसके अलावा पृथ्वी शॉ ने इंग्लैंड की पिच और मौसम को खेल के लिए महत्वपूर्ण बताया है. साथ उन्होंने कहा कि यहां शरीर के पास से शॉट खेलने अधिक महत्वपूर्ण है.

Related posts

Leave a Reply